19 साल की हुई बेटी तो बाप शादी को करने लगा मारपीट, बेटी ने पिता के खिलाफ दर्ज कराया केस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

19 साल की हुई बेटी तो बाप शादी को करने लगा मारपीट, बेटी ने पिता के खिलाफ दर्ज कराया केस

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर से सटे जसवाड़ी गांव में शुक्रवार शाम पिता ने बेटी (19) के साथ इसलिए मारपीट की कि वह उनकी मर्जी अनुसार शादी नहीं करना चाहती। बेटी की जिद है कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती हैं। मां ने खेत में काम कर जैसे-तैसे उसे स्कूल तक पढ़ा


19 साल की हुई बेटी तो बाप शादी को करने लगा मारपीट, बेटी ने पिता के खिलाफ दर्ज कराया केस मध्य प्रदेश के खंडवा शहर से सटे जसवाड़ी गांव में शुक्रवार शाम पिता ने बेटी (19) के साथ इसलिए मारपीट की कि वह उनकी मर्जी अनुसार शादी नहीं करना चाहती। बेटी की जिद है कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती हैं। मां ने खेत में काम कर जैसे-तैसे उसे स्कूल तक पढ़ाया। अब वह कॉलेज पहुंच गई। बीएससी कर रही है, लेकिन पिता को यह सब पसंद नहीं।

पिता का कहना है कि लड़की 19 साल की हो रही है। अब उसकी कहीं भी शादी कर देना चाहिए। इसी बात को लेकर पिता ने मारपीट कर बेटी के हाथ पर दरांती मार दी, जिससे वह घायल हो गई।

पिता की प्रताड़ना से तंग आकर शुक्रवार शाम पीड़ित युवती अपनी मां के साथ कोतवाली पहुंची। फरियादी बेटी की शिकायत पर पिता के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज का केस दर्ज किया।


होश संभाला तब से पिता के हाथ मां को पिटते देख रही हूं, इस बार तो हद हो गई। उन्होंने मुझ पर दरांती से वार किया। खेत में मजदूरी कर मां ने मुझे पहली से 12वीं तक किस मुसीबत से पढ़ाया, बता नहीं सकती। पिता मेरी शादी कराना चाहते हैं, लेकिन मैं अभी शादी नहीं करना चाहती।

उनका कहना है कि मैं जहां चाहूंगा वहां तेरी शादी कर दूंगा। मैं अभी शादी नहीं करना चाहती। बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश किया है। पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना है। यह मेरा सपना है, मेरी जिद है इसके आगे मैं अपने पिता की नहीं चलने दूंगी। चाहे वह मेरी जान क्यों नहीं ले ले।

पिता के ही कारण मेरे दो भाइयों 15 व 17 साल का भविष्य बर्बाद हो गया। दोनों भाई बकरी चराते हैं, जबकि वह भी पढ़ना चाहते थे, लेकिन पिता ने उन्हें स्कूल की पढ़ाई पूरी करने नहीं दी।