5वीं के छात्र ने 7 मिनट में दिए गणित के 1300 सवालों के जवाब

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

5वीं के छात्र ने 7 मिनट में दिए गणित के 1300 सवालों के जवाब

देहरादून। यूनिवर्सल कांसेप्ट मेंटल अर्थमेटिक सिस्टम (यूसीएमएएस) की ओर से मलयेशिया के कजांग में आयोजित 23वीं अंतरराष्ट्रीय मेंटल अर्थमेटिक प्रतियोगिता में द्वाराहाट के नौ वर्षीय पांचवीं के छात्र रुद्राक्ष तिवारी ने चैंपियनशिप जीती है। प्रतियोगिता में


5वीं के छात्र ने 7 मिनट में दिए गणित के 1300 सवालों के जवाबदेहरादून। यूनिवर्सल कांसेप्ट मेंटल अर्थमेटिक सिस्टम (यूसीएमएएस) की ओर से मलयेशिया के कजांग में आयोजित 23वीं अंतरराष्ट्रीय मेंटल अर्थमेटिक प्रतियोगिता में द्वाराहाट के नौ वर्षीय पांचवीं के छात्र रुद्राक्ष तिवारी ने चैंपियनशिप जीती है।

प्रतियोगिता में 40 से अधिक देशों के ढाई हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में 200 अंक गणितीय प्रश्न और 1200 से 1500 अंकगणितीय परिचालन पूछे गए थे, जिन्हें आठ मिनट में हल करना था।

रुद्राक्ष ने सभी सवाल रिकॉर्ड सात मिनट 24 सेकेंड में हल कर दिए। यह प्रतियोगिता नौ और 10 दिसंबर को मलयेशिया की यूनिवर्सिटी तेनागा कजांग में हुई थी। रुद्राक्ष ने अपने वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया है। यूसीएमएएस इंटनरेशनल के संस्थापक और अध्यक्ष प्रो. डिनो वोंग ने मास्टर रुद्राक्ष को चैंपियन ट्रॉफी, प्रशस्ति पत्र और अन्य पुरस्कार दिए।