दोस्तों को पढ़ाता है फुटपाथ का 8 साल का बच्चा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

दोस्तों को पढ़ाता है फुटपाथ का 8 साल का बच्चा

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 में झुग्गियों में रहने वाले 8 साल के सौरभ को पढ़ाने का इतना शौक है कि वह खुद तो सुबह उठकर पढ़ता ही है, अपने दोस्तों को भी जगा देता है, ताकि उन्हें भी पढ़ा सके। सौरभ ग्रेटर नोएडा में अपना स्कूल में क्लास तीन की प


दोस्तों को पढ़ाता है फुटपाथ का 8 साल का बच्चाग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 में झुग्गियों में रहने वाले 8 साल के सौरभ को पढ़ाने का इतना शौक है कि वह खुद तो सुबह उठकर पढ़ता ही है, अपने दोस्तों को भी जगा देता है, ताकि उन्हें भी पढ़ा सके।  सौरभ ग्रेटर नोएडा में अपना स्कूल में क्लास तीन की पढ़ाई कर रहा है। उसे पढ़ाई का बेहद शौक है। 8 साल का सौरभ अपने माता-पिता के साथ फुटपाथ पर रहता है।

 डेल्टा-1 मेट्रो स्टेशन पर सुबह 7 बजे बच्चों को पढ़ाने के लिए एक टीचर आती हैं। सौरभ की मां शारदा और पिता भजन लाल मजदूरी कर खर्च चलाते हैं। उसके दो भाई बहन हैं। उसकी माता ने बताया कि वह सुबह जल्द ही उठकर आसपास की झुग्गियों में रहने वाले बच्चों को भी पढ़ाने के लिए उठाता है।

कई बार टीचर को आने में देर हो जाती है, लेकिन इसके बाद भी वह अपने दोस्तों को साथ लेकर यहां बैठकर पढ़ता रहता है। गरीब बच्चों के लिए निशुल्क किताबें बांटने वाले बुक बैंक के संस्थापक राघवेंद्र कुमार ने एक कार्यक्रम का सौरभ से उद्घाटन भी करवाया था।