PM मोदी के चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

PM मोदी के चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना

भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बहरहाल, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को इस मुद्दे पर कहा था कि यह मीडिया की देन है, बा


PM मोदी के चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावनाभाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बहरहाल, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को इस मुद्दे पर कहा था कि यह मीडिया की देन है, बावजूद इसके पुरोहित ने दावा किया है।

भाजपा नेता ने पत्रकारों से कहा, कोई भी प्रधानमंत्री के पुरी से चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री की पुरी सीट से चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना है। उन्होंने कहा,  प्रधानमंत्री ओडिशा के लोगों से प्रेम करते हैं और उनका पुरी से लगाव है। लिहाजा अगले चुनाव में वह इस सीट से लड़ सकते हैं।

पुरोहित ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं। इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा।

ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ओडिशा से चुनाव लड़ेंगे तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी। प्रदेश भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्ताव दिया था।

भाजपा के पुरी जिलाध्यक्ष प्रभारंजन मोहपात्रा ने कहा, मेरे ख्याल से मोदी पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यह इसलिए है कि क्योंकि केंद्रीय भाजपा नेतृत्व नियमित आधार पर इलाके की स्थिति की समीक्षा करता रहता है। पुरी में भगवान जगन्नाथ का मंदिर है जो हिन्दू धर्म के सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है।

गौरतलब है कि साल 2014 के चुनावो में बीजू जनता दल (बीजद) के पिनाकी मिश्रा ने पुरी से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें लगभग 50 प्रतिशत वोट पड़े थे। वहीं सात में से 6 सीटें बीजद के हाथ आई और महज एक सीट भाजपा की झोली में थी।