नवरात्र पर निकाली शोभायात्रा, झांकियों के साथ नृत्य, गूंजे माता के जयकारे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

नवरात्र पर निकाली शोभायात्रा, झांकियों के साथ नृत्य, गूंजे माता के जयकारे

ठाकुरद्वारा। नवरात्र की सप्तमी पर देवी भक्तों ने झांकी निकाली। इस बीच झूमते गाते भक्तों ने माता के जयकारें भी लगाए। ग्राम भायपुर में विगत वर्षों की भांति नवरात्र की सप्तमी पर शोभायात्रा निकाली गई। इसका शुभारंभ चामुंडा माता के स्थल से किया गया। जहां


नवरात्र पर निकाली शोभायात्रा, झांकियों के साथ नृत्य, गूंजे माता के जयकारेठाकुरद्वारा। नवरात्र की सप्तमी पर देवी भक्तों ने झांकी निकाली। इस बीच झूमते गाते भक्तों ने माता के जयकारें भी लगाए।

ग्राम भायपुर में विगत वर्षों की भांति नवरात्र की सप्तमी पर शोभायात्रा निकाली गई। इसका शुभारंभ चामुंडा माता के स्थल से किया गया। जहां देवी माता की पूजा अर्चना भी की गई। इसमें शिव शंकर, गौरा पार्वती, राधा कृष्ण और काली मां की सुंदर झांकियां थीं। शोभायात्रा चामुंडा  मंदिर से प्रारंभ होकर प्राइमरी स्कूल, शिव मंदिर, मोहल्ला पश्चिम, मोहल्ला पूर्व, दक्षिण के मोहल्लों में घूमकर अंबेडकर पार्क, प्रथमा बैंक होकर वापस चामुंडा मंदिर पर समाप्त हुई।

इसमें बैंड बाजे और ढोल नगाड़ों पर राधा-कृष्ण की भूमिका में कलाकारों ने जमकर नृत्य किया। ग्रामीणों के साथ ही महिलाओं में भी उत्साह दिखाई दिया। इसमें मास्टर हरपाल सिंह, रामौतार सिंह, जसवंत सिंह, मास्टर राहुल कुमार, उदल सिंह, राजेंद्र सिंह, मास्टर दीपक कुमार,  दमन कुमार, सत्यम, खेमंत कुमार, मुकेश  कुमार, गगनदीप आदि थे।