जिस समाज का इतिहास शौर्यपूर्ण होता है वो समाज कभी लाचार नहीं हो सकता है : लक्ष्य

 
जिस समाज का इतिहास शौर्यपूर्ण होता है वो समाज कभी लाचार नहीं हो सकता है : लक्ष्यहरदोई। भीमा कोरेगांव शौर्य दिवस पर भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य)  की हरदोई टीम ने एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन हरदोई की तहसील संडीला के गांव करेंठ के डा. भीमराव अंबेडकर पार्क में किया। कार्यक्रम की शुरूआत बुद्ध वंदना के साथ तथागत बुद्ध जी,  बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर जी, संत शिरोमणि रविदास जी  व बहुजन महापुरुषों को पुष्पांजलि देकर नववर्ष तथा भीमाकोरेगांव शौर्य दिवस की हार्दिक शुभकामनायें देते हुए की गई । कार्यक्रम का संचालन लक्ष्य यूथ कमांडर सुनील कुमार बौद्ध ने काव्यात्मक शैली में किया।

लक्ष्य कमांडर ज्ञानेन्द्र सम्यक ने भीमाकोरेगांव शौर्य दिवस के बारे में  विस्तार से बताते हुए कहा कि भीमाकोरेगांव शौर्य दिवस   बहुजन समाज के आत्म-सम्मान से जुडी एक इतिहासिक  शौर्य गाथा है| उन्होंने कहा कि यह घटना बहुजन समाज को एक मजबूती का अहसास कराती है और बताती है कि बहुजन समाज लाचार नहीं है उनके महापुरुष वीर थे | उन्होंने कहा कि जिस समाज का इतिहास शौर्यपूर्ण  होता है वो समाज कभी लाचार नहीं हो सकता है | उन्होंने संगठन व सामाजिक क्रांति आन्दोलन की बारीकियों को समझाते हुए लोगों को जागरूक किया।

लक्ष्य महिला कमांडर सुनीता राज बौद्ध  ने भारतीय समन्वय संगठन लक्ष्य के कार्यों उद्देश्यों व खूबियों को विस्तार से बताया और संगठन से जुड़ने की अपील की । लक्ष्य महिला कमांडर विकांशी बौद्ध, अर्चना बौद्ध व सुमन बौद्ध ने सामाजिक जागृति गीतों के माध्यम से बहुजन महापुरुषों का यशगान किया। बाबूलाल ने सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध तार्किक और वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने पर चर्चा की।

लक्ष्य कमांडर ए.के. आनन्द ने बहुजन भागीदारी आन्दोलन व बहुजन महापुरुषों के इतिहास व सामाजिक योगदान को विस्तार से बताया और लक्ष्य संगठन की चर्चा करते हुए युवाओं, महिलाओं व ईमानदार मिशनरी साथियों को भारतीय समन्वय संगठन लक्ष्य से जुड़कर सामाजिक क्रांति में जान फूंकने के लिए अभिप्रेरित किया ।
आगामी 06 जनवरी 2019 को डा. भीमराव अम्बेडकर सामुदायिक केन्द्र माल कस्बा लखनऊ में होने जा रहे विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए महिलाओं व युवाओं से शामिल होने की अपील भी की।

 लक्ष्य कमांडर प्रकाश चन्द्र बौद्ध, राजेन्द्र गौतम, केशव,अरविंद, कालीचरन,विजय बौद्ध व पूज्य भिक्खु संघ भी उपस्थित रहे। अंत में आयोजक राम नरेश गौतम, एस०आर० गौतम, रामू गौतम व बहुजन वॉलन्टियर फोर्स प्रभारी राम स्वरूप जी ने लक्ष्य टीम व आये हुए सभी अतिथियों  का धन्यवाद किया। 

From around the web