लंदन के डॉक्टर के झांसे में आई युवती, गिफ्ट के लालच में 3.15 लाख लुटा बैठी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

लंदन के डॉक्टर के झांसे में आई युवती, गिफ्ट के लालच में 3.15 लाख लुटा बैठी

छत्तीसगढ़ के भिलाई में लंदन के एक कथित डॉक्टर ने भिलाई की एक महिला शिक्षक से फेजबुक पर दोस्ती की। फिर उसे मंहगी ज्वेलरी गिफ्ट भेजने का झांसा देकर 3 लाख 15 हजार रुपए का चपत लगा दिया। ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की। पैसा चरोदा के


लंदन के डॉक्टर के झांसे में आई युवती, गिफ्ट के लालच में 3.15 लाख लुटा बैठीछत्तीसगढ़ के भिलाई में लंदन के एक कथित डॉक्टर ने भिलाई की एक महिला शिक्षक से फेजबुक पर दोस्ती की। फिर उसे मंहगी ज्वेलरी गिफ्ट भेजने का झांसा देकर 3 लाख 15 हजार रुपए का चपत लगा दिया। ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की। पैसा चरोदा के बैंक से ट्रांसफर हुआ है।

इसलिए भिलाई नगर थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले को भिलाई तीन थाना को ट्रांसफर कर दिया। भिलाई नगर थाना पुलिस ने बताया कि महिला प्राइवेट स्कूल में टीचर है। उसे फेसबुक पर लंदन के कथित डॉक्टर चाल्र्स अर्नाल्ड ने फे्रंड रिक्वेस्ट भेजा।

महिला टीचर ने रिक्वेस्ट को स्वीकर किया। फिर फेसबुक पर ही दोनों में बातचीत शुरू हुई। डॉक्टर ने उसे गिफ्ट की लालच दिया। कहा कि सोने की ज्वेलरी है। भेज रहा हूं। वहां पर उसे अच्छा पैसा मिल जाएगा। शिक्षिका ने मना किया कि उसे इसकी जरूरत नहीं है।

सप्ताहभर के अंदर शिक्षिका के मोबाइल पर दिल्ली से दो व्यक्तियों ने फोन किया। बताया कि लंदन से गिफ्ट आया है, उसमें बहुत सारा सामान है। उसे आकर छुड़वाना पड़ेगा, नहीं लेने पर मनी लॉन्डिंग एक्ट के तहत कार्रवाई हो जाएगी।

शिक्षिका डर गई और चरोदा के बैंक से 3 लाख 15 हजार रुपए तीन पार्ट में ट्रांसफर कर दिया। फिर उसने चौथी बार 60 हजार रुपए की की मांग की गई। तब शिक्षिका को समझ आया कि वह ठगी का शिकार हो गई। फिर जाकर पुलिस से शिकायत की। टीआई भिलाई नगर गौरव तिवारी ने बताया कि महिला टीचर ने फेसबुकर पर ठगी होने की शिकायत की है। चरोदा बैंक से उसने पैसे ट्रांसफर किया है। इसलिए शिकायत को भिलाई तीन थाना के लिए ट्रांसफर कर दिया है।