छात्र संघ चुनाव में अदनान हेड ब्वॉय, रुश्दा बनी हेड गर्ल

 
छात्र संघ चुनाव में अदनान हेड ब्वॉय, रुश्दा बनी हेड गर्ल मुरादाबाद। कांठ के प्रतिष्ठित विद्यालय दि मिल्लत स्कूल में हेड ब्वाय, तथा हेड गर्ल के लिए चुनाव का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य देश और समाज के भावी नागरिक को उनकी शक्ति का परिचय कराना था कि उनका मत कितना मूल्यवान है। उनके इस मत के द्वारा ही किस प्रकार देश और समाज को एक कुशल और श्रेष्ठ नेतृत्वकर्ता प्राप्त हो सकती है। इसके साथ ही उन्हें मतदान की प्रक्रिया से परिचित कराना कि किस तरह भविष्य में अनुशासित रहकर एक श्रेष्ठ नागरिक की तरह वे मतदान करेंगे, साथ ही उनमें एक कुशल प्रशासक को चयन करने की क्षमता तथा किसी व्यक्ति को उसके गुणों के आधार पर मूल्यांकन करने की क्षमता का विकास करना था।

इस चुनाव में कक्षा आठ से अदनान हेड ब्वाय, तथा कक्षा 7 से रुश्दा अकील हेड गर्ल चुनी गई , स्कूल में हुए चुनाव में हेड बॉय पद के लिए , समीर , अदनान , अलबाब , अज़हद ने नामांकन पर्चा दाखिल कर अपनी उम्मीदवारी पर मुहर लगाई वहीं स्कूल की हेड गर्ल पद पर सिर्फ दो उम्मीदवारों रुश्दा अकील एवं साफ़िया ने  हेड गर्ल पद के लिए नामांकन पर्चा भरा था। जिस के बाद हुए मतदान की प्रक्रिया विद्यालय की प्रधानाचार्या  निकहत जहाँ के दिशा-निर्देशन तथा चुनाव अधिकारी विनय शर्मा की देखरेख में प्रातः 9:00 से प्रारम्भ होकर अपराह्न 12:30 बजे समाप्त हुई। पीठासीन अधिकारी के रूप में सलमान शकील, पुनीत विश्नोई , लुबना खान , नीतू चौधरी उपस्थित थे। सुरक्षा व्यवस्था तथा अनुशासन व्यवस्था का कार्य-भार कुलदीप सिंह , सुरेश राना ने सम्भाला।
छात्र संघ चुनाव में अदनान हेड ब्वॉय, रुश्दा बनी हेड गर्ल
इस मतदान प्रक्रिया में कक्षा नर्सरी से कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों ने अपने मनोनुकूल पदाधिकारियों के चयन के लिए मतदान किया। मतदान को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला। पूरी चुनावी प्रक्रिया शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। अन्त में डिजिटल प्रयोग की महत्ता के कारण मतदान का परिणाम भी कुछ ही देर में प्राप्त हो गया, जिसमें हेड ब्वाय पद के लिए अदनान को 77 मत एवं प्रतिद्वंदी अलबाब को 48 मत तथा हेड गर्ल पद के लिए रुश्दा अकील को 160 मत एवं प्रतिद्वंदी साफ़िया को 44 मत प्राप्त हुए । कुल 89.03 प्रतिशत हुए मतदान में अदनान तथा रुश्दा अकील ने अपनी जीत का परचम लहराया , दोनों विजेताओं की जीत की ख़बर जैसे ही साथी समर्थकों में पहुंची समर्थकों ने तालियों की गूंज से ख़ुशी का इज़हार किया  इन पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह 22 दिसम्बर 2018 को होना सुनिश्चित किया गया है।

From around the web