लिंचिंग के बाद अब लव जिहाद पर सुलगा अलवर, हिंसा के बाद तनाव

 
लिंचिंग के बाद अब लव जिहाद पर सुलगा अलवर, हिंसा के बाद तनावराजस्थान के अलवर में लव जिहाद का मामला प्रकाश में आने के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। आरोप है कि इस मामले में पुलिस की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसी के चलते रामगढ़ पुलिस थाना तहत आने वाले जुगरावर की रूंध में बीते शनिवार को लव जिहाद के मामले पर हिंदू महासभा द्वारा महापंचायत की बैठक की गई। 
बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन को भी मौके पर बुलाकर बात करनी चाही, लेकिन प्रशासन मौके पर नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। इसके बाद रोड खुलवाने के लिए जैसे ही पुलिस वहां पर पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर जाम करने वाले लोगों को खदेड़ दिया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने एक बाइक में आग लगा दी और बस व ट्रोले में तोडफ़ोड़ कर दी। इस दौरान लोगों ने ट्रक में आग लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे बचा लिया। अभी भी इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। 
ज्ञात हो कि ये मामला उस समय शुरू हुआ जब एक समुदाय के कुछ लोगों पर आरोप लगा कि वह एक हिंदू लड़की को भगाकर ले गए थे, जिसमें पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  इसी बात को लेकर हिंदू महासभा की ओर से महापंचायत की गई थी। बता दें कि अलवर का रामगढ़ पिछले कुछ वक्त में गोतस्करी और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर चर्चा का विषय बना है। याद दिला दें कि पहलू और रकबर खान का मामला भी अलवर के इसी इलाके में सामने आया था।

From around the web