प्याज के बाद अब टमाटर 80 रुपये किलो की ऊंचाई पर...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

प्याज के बाद अब टमाटर 80 रुपये किलो की ऊंचाई पर...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्याज के बाद अब बुधवार को टमाटर का खुदरा मूल्य 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया। कर्नाटक सहित प्रमुख उत्पादक राज्यों में भारी बारिश की वजह से आपूर्ति प्रभावित हुई है जिससे टमाटर का दाम भी ऊंचाई पर पहुंच गया है


प्याज के बाद अब टमाटर 80 रुपये किलो की ऊंचाई पर...नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्याज के बाद अब बुधवार को टमाटर का खुदरा मूल्य 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया। कर्नाटक सहित प्रमुख उत्पादक राज्यों में भारी बारिश की वजह से आपूर्ति प्रभावित हुई है जिससे टमाटर का दाम भी ऊंचाई पर पहुंच गया है। हालांकि, पिछले सप्ताह की तुलना में प्याज की कीमत में मामूली कमी आई है।
दिल्ली में प्याज अब 60 रुपये प्रति किलो पर चल रहा है। व्यापारियों के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में टमाटर महंगा हो गया है क्योंकि इसकी आपूर्ति प्रभावित हुई है। मदर डेयरी के सफल बिक्री केन्द्र पर टमाटर 58 रुपये प्रति किलो के दाम पर बेचा जा रहा है। वहीं स्थानीय दुकानदार गुणवत्ता तथा इलाके के हिसाब से टमाटर 60 से 80 रुपये किलो के भाव पर बेच रहे हैं। केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में टमाटर का औसत खुदरा मूल्य एक अक्टूबर के 45 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर बुधवार को 54 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया।
सरकारी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को टमाटर का भाव कोलकाता में 60 रुपये प्रति किलो, मुंबई में 54 रुपये किलो और चेन्नई में 40 रुपये किलो था। इस बीच, सहकारी समितियों नाफेड, एनसीसीएफ और मदर डेयरी के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा प्याज की आपूर्ति बढ़ाने की वजह से दिल्ली के खुदरा बाजारों में प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलो से नीचे आ गई है।