राजधानी में सुबह सर्द मौसम के साथ वायु गुणवत्ता में खराबी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

राजधानी में सुबह सर्द मौसम के साथ वायु गुणवत्ता में खराबी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह मौसम सर्द रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री तक जा गिरा जिससे मौसम के औसत तापमान से 3 डिग्री नीचे है। वहीं वायु गुणवत्ता का स्तर भी बेहद खराब पर दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक शीतलहर चलने का पूर्व


राजधानी में सुबह सर्द मौसम के साथ वायु गुणवत्ता में खराबीराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह मौसम सर्द रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री तक जा गिरा जिससे मौसम के औसत तापमान से 3 डिग्री नीचे है। वहीं वायु गुणवत्ता का स्तर भी बेहद खराब पर दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक शीतलहर चलने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं मंगलवार को भी न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, वर्ष 2015 के बाद से यह दिसंबर की सबसे सर्द रात रही।
मौसम विभाग के अनुसार सुबह आसमान पर धुंध की चादर छाई रहेगी लेकिन बाकी पूरे दिन आसमान साफ रहेगा। शाम को तापमान में गिरावट आने के बाद धुंध या कोहरा छा सकता है।
सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आद्र्रता का स्तर 97 प्रतिशत रहा जो प्रदूषक तत्वों के तितर-बितर होने के लिए प्रतिकूल स्थित है। मौसम विशेषज्ञों ने सुबह और सूर्यास्त के बाद किसी बाहरी गतिविधि से बचने और बाहर निकलने पर एन-95 या पी-100 रेस्पिरेटर्स (श्वसन यंत्र) पहनने की सलाह दी है।
अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। मंगलवार को भी अधिकतम तापमान इतना ही था।