महाकाल की नगरी में दिखा अमेठी के होनहारो का कमाल, जीते गोल्ड मेडल

 
महाकाल की नगरी में दिखा अमेठी के होनहारो का कमाल, जीते गोल्ड मेडल
राम मिश्रा, अमेठी। अमेठी के दो खिलाड़ियों ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में आयोजित राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल और ट्राफी हासिल किया है खिलाड़ियों के गोल्ड मेडल जीतने की सूचना मिलते ही दोनों खिलाड़ियों को गांव के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है बता दे कि मध्यप्रदेश के उज्जैन में  24 अगस्त से यूथ रूरल गेम्स एंड स्पोर्ट्स फेडरेशन इंडिया द्वारा यह प्रतियोगिता करवाई गई।

इस प्रतियोगिता में कई प्रदेशो के नेशनल कबड्डी में खिलाड़ियों ने भाग लिया। उत्तर प्रदेश की ओर से खिलाड़ी मो तनवीर (अंडर 16) और फैजान अहमद(अंडर 17) ने गोल्ड हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। दोनों खिलाड़ियों के परिजनों को कोच ने नसीरूद्दीन ने फोन कर बताया कि ये खिलाड़ी नेशनल कबड्डी के अव्वल खिलाड़ियों में से हैं दोनों खिलाड़ियों की कबड्डी में जबरदस्त पकड़ होने के कारण उन्हेें टीम में शामिल किया गया और अब ये नेपाल में खेले जाने वाले कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

वही गोल्ड मेडल और ट्रॉफी हासिल करने की सूचना से मो तनवीर के गाँव दादरा और फैजान अहमद के गाँव मे खुशी की लहर दौड़ पड़ी है ग्रामीण रवि सिंह,हुसैन हैदर 'प्रधान',आदि का कहना है कि कहा कि बच्चों में कुछ कर दिखाने की ललक हो तो हर मुकाम को आसान बनाया जा सकता है। इसके लिए निरंतर प्रयास करने की जरूरत है।

From around the web