फर्जी बिजनेस कैंपेन से अमूल के ब्रांड पर आई आंच, गूगल को नोटिस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

फर्जी बिजनेस कैंपेन से अमूल के ब्रांड पर आई आंच, गूगल को नोटिस

अमूल ब्रांड ने गूगल को कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में अमूल कंपनी का कहना है कि गूगल ने अमूल पार्लर और डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर फर्जी बिजनेस कैंपेन चलाकर लोगों को लूटा है। अमूल ब्रांड को संचालित करने वाली कंपनी गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरे


फर्जी बिजनेस कैंपेन से अमूल के ब्रांड पर आई आंच, गूगल को नोटिसअमूल ब्रांड ने गूगल को कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में अमूल कंपनी का कहना है कि गूगल ने अमूल पार्लर और डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर फर्जी बिजनेस कैंपेन चलाकर लोगों को लूटा है। अमूल ब्रांड को संचालित करने वाली कंपनी गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने कहा कि कई लोग अमूल के नाम का प्रयोग करके सिंतबर 2018 से गूगल पर फर्जी विज्ञापन चला रहे हैं। इन विज्ञापनों के लिए कंपनी अमूल फ्रैंचाइजी, अमूल पार्लर और अमूल डिस्ट्रीब्यूटर जैसे कीवर्ड का इस्तेमाल किया जा रहा था। अमूल ने गूगल पर आरोप लगाया है कि इन ऐड कैंपेन से गूगल ने काफी फायदा उठाया है। कंपनी के मुताबिक गूगल पार्लर, अमूल फ्रैंचाइजी और अमूल डिस्ट्रीब्यूटर समेत कई कीवड्र्स का इस्तेमाल किया जा रहा था।
ऐसे होती है ठगी
गूगल पर फर्जी विज्ञापनों पर क्लिक करने के बाद फर्जी वेबसाइट्स पर लोगों से एक फॉर्म भरवाया जाता है। लोगों द्वारा फॉर्म भरने के बाद बैंक खातों में पैसा जमा करने को कहा जाता है। पैसा जमा करने के बाद जो लोग आवेदन करते हैं, उनके पास फोन कॉल आने बंद हो जाते हैं। इसके बाद लोग अमूल के आणंद स्थित मुख्य कार्यालय पर संपर्क करते हैं , जहां उन्हें उनके साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी मिलती है।