अपने बिक्रेताओं को हुनरमंद बना रहा है Amway इंडिया

 
अपने बिक्रेताओं को हुनरमंद बना रहा है Amway इंडियानई दिल्ली। रोजमर्रा के उपयोग का सामान सीधे ग्राहकों को बेचने वाली एम्वे इंडिया अपने बिक्रेताओं को हुनरंमद बनाने तथा उसे व्यक्तिगत बिक्री पेशेवर का प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने के लिये पहल की है। कंपनी ने व्यक्तिगत बिक्री पेशेवर के रूप में प्रमाणित करने के मकसद से डायरेक्ट सेलर्स को प्रशिक्षण दिया है। यह प्रमाणन राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के राष्ट्रीय कौशल पात्रता मसौदे पर आधारित है। 

एम्वे ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने रिटेलर्स एसोसिएशन स्किल काउंसिल आफ इंडिया (आरएएससीआई) के साथ मिलकर अबतक अपने 8600 बिक्रेताओं को प्रशिक्षण देकर व्यक्तिगत बिक्री पेशेवर के रूप में प्रमाणित किया है। 

कंपनी की 2020 तक ग्राहकों को सीधे माल बेचने वाले 51,000 लोगों को प्रशिक्षित करने की योजना है। इस पहल के बारे में एम्वे इंडिया के बिक्री प्रमुख अचिंता बनर्जी ने कहा, ''डायरेक्ट सेलिंग उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, क्योंकि लाखों भारतीय उद्यमी बनना चाह रहे हैं, इसलिये बिक्री बढ़ाने के लिये कुशलता महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि एम्वे अपने 'डायरेक्ट सेलर्स को निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करता है, ताकि वह ग्राहकों से मिलकर उन्हें शिक्षित कर सकें और उनकी आवश्यकता के अनुसार उत्पादों की पेशकश कर सकें।

From around the web