अनम ने 16 साल की उम्र में शुरू किया था बाइक स्टंट!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

अनम ने 16 साल की उम्र में शुरू किया था बाइक स्टंट!

18 दिन में 2100 किमी की दूरी और दुर्गम खारदूगंला टॉप पर पहुंचने का कारनामा कर चर्चा में आ चुकी अनम देश की पहली महिला स्टंट बाइकर के तौर पर मशहूर हैं। उन्होंने 16 साल की उम्र में बाइक स्टंट शुरू कर दिया था। अनम चर्चा में तब आईं, जब उनका एक स्टंट यूट्


अनम ने 16 साल की उम्र में शुरू किया था बाइक स्टंट!18 दिन में 2100 किमी की दूरी और दुर्गम खारदूगंला टॉप पर पहुंचने का कारनामा कर चर्चा में आ चुकी अनम देश की पहली महिला स्टंट बाइकर के तौर पर मशहूर हैं। उन्होंने 16 साल की उम्र में बाइक स्टंट शुरू कर दिया था। अनम चर्चा में तब आईं, जब उनका एक स्टंट यूट्यूब पर हिट हुआ और तब से वे लंबी दूरी तय कर चुकी हैं।

अनम जब 18 साल की नहीं थीं, तब उन्हें जिम में प्रवेश नहीं मिला था। वे कहती हैं कि 'मेरी कद काठी लड़कों के मुकाबले कम थी, इसलिए थोड़ी दिक्कत होती थी, लेकिन एक बार ठान लेने पर बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि आप शारीरिक रूप से कितने मजबूत हैं।' हालांकि वे मानती हैं कि इसके कारण उन्हें काफी चोट लगीं।


यूं तो अभी अनम 'अपाचे आरटीआर 180'चलाती हैं, लेकिन उनकी ख्वाहिश 'काबासाकी निंजा जेडएक्स-6आर (636)' पर स्टंट करने की है। वे अपने ड्रीम गैराज में 'काबासाकी निंजा' के अलावा 'होंडा फायरब्लेड' और 'यामाहा आर6' भी रखना चाहती हैं। लखनऊ से ताल्लुक रखने वाली अनम ने पुणे से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है।