हज यात्रा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, हेल्पलाइन नंबर जारी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

हज यात्रा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, हेल्पलाइन नंबर जारी

बरेली। हज यात्रा 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बरेली हज सेवा समिति ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिये हज फॉर्म भरने के लिए केंद्रों की घोषणा कर दी है साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खान वा


हज यात्रा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, हेल्पलाइन नंबर जारीबरेली। हज यात्रा 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बरेली हज सेवा समिति ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिये हज फॉर्म भरने के लिए केंद्रों की घोषणा कर दी है साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खान वारसी ने बताया कि हज कमेटी ऑफ़ इंडिया ने 2020 की हज यात्रा के लिये आवेदन लेना 10 अक्टूबर से शुरू कर दिया है और आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर तक जारी रहेगी।

पम्मी वारसी ने बताया कि हज आवेदन के लिये 300 रुपये फीस बैंक में जमा करनी होगी और ब्लड ग्रुप को आवेदन में अंकित करना अनिवार्य होगा। आवेदन पत्र साफ शब्दों में भरकर एक फोटो जिसकी बैकग्राउंड सफ़ेद हो फॉर्म पर चिपकर,पासपोर्ट की कापी,बैंक की पे-इन-स्लिप आदि को अपनी राज्य हज कमेटी को भेजना होगा।हज यात्रा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन फॉर्म भी भर सकते हैं।

फ़ार्म भरने में किसी भी तरह की समस्या आने पर हेल्पलाइन नंबर 8476910786,7055921786 पर भी जानकारी ले सकते हैं