अरविंद केजरीवाल पर लगा कथित अश्लील फिल्म देखने का आरोप

 
अरविंद केजरीवाल पर लगा कथित अश्लील फिल्म देखने का आरोप
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि केजरीवाल ने ट्विटर पर तथाकथित अश्लील वीडियो लाइक किया है। इसके बाद तो यूजर्स केजरीवाल को ट्रोल करना शुरु कर चुके हैं।

दरअसल आम आदमी पार्टी से निष्कासित विधायक कपिल मिश्रा ने गुरुवार सुबह एक 13 सेकेंड का वीडियो ट्वीट किया। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि 'दिल्ली के सीएम केजरीवाल जी ट्विटर पर पोर्न वीडियो देखते हुए पकड़े गए। कल रात ट्विटर पर पोर्न वीडियो लाइक कर रहे थे। लाना था पूर्ण स्वराज, लेकर बैठे पोर्न स्वराज'। मिश्रा के इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक करीब 75 हजार लोग देख चुके हैं। इसके अलावा चार हजार से अधिक रिट्विट और आठ हजार लाइक मिल चुके हैं।
अरविंद केजरीवाल पर लगा कथित अश्लील फिल्म देखने का आरोप
सीएम केजरीवाल के ट्विटर टाइम लाइन से जुड़े इस वीडियो को सिर्फ कपिल मिश्रा ही नहीं बल्कि बीजेपी के कई नेताओं ने भी शेयर किया है। दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा और अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कुछ ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है। जहां इसे अबतक करीब 50 हजार लोग देख चुके हैं। सभी ने अपने ट्वीट में केजरीवाल पर पोर्न देखने का आरोप लगाया है।

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने बुधवार की रात इस वीडियो को लाइक किया है। ये वीडियो ऑस्ट्रेलियाई मूल की लेखिका और यूके में पेशे से वकील हेलेन डेल के आधिकारिक हैंडल @_HelenDale से शेयर किया गया है। जिसे उनकी टाइन लाइन पर अबतब 70 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। हेलेन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा था कि ये वीडियो इंटरनेट पर बहुत ज़्यादा पसंद किया जा रहा है लेकिन ये कोई पोर्न क्लिप नहीं है।

हेलेन डेल ने जो वीडियो शेयर किया है। उसमें दिख रहा शख्स जापान के मशहूर कॉमेडियन कोजुहाए जुएकूसा हैं। वे पिछले 10 सालों से स्टेज कॉमेडी करते हैं और कई जापानी टीवी शोज में भी हिस्सा ले चुके हैं। जुएकूसा को खाने की टेबल पर इस्तेमाल होने वाले कपड़े के साथ स्टंट करने के लिए भी जाना जाता है। बताना जरुरी है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार कॉमेडियन कोजुहाए जुएकूसा के वीडियो को एक तरह की कला मानते हुए पोर्न (अश्लीलता) की श्रेणी से बाहर रखा है।

From around the web