बेटी की शादी में असदउद्दीन ओवैसी ने स्टेज पर ही पढ़ी नमाज़

 
बेटी की शादी में असदउद्दीन ओवैसी ने स्टेज पर ही पढ़ी नमाज़हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष बैरसिटर असदउद्दीन ओवैसी की बेटी की शादी हैदराबाद के नवाब घराने में हुई है,बेटी की शादी का आयोजन करना बड़ा ही मुश्किल काम किसी भी बाप के लिये होता है।

असदउद्दीन ओवैसी का शादी में दूल्हा के स्टेज पर नमाज़ पढ़ते हुए वीडियो तेज़ी से वायरल होरहा है,जिसमें वो नमाज़ अदा करते हुए दिखाई दे रहे हैं,सोशल मीडिया पर वायरल ओवैसी की जमकर प्रशंसा हो रही है।

असदउद्दीन ओवैसी की बेटी कुदसिया ओवैसी की शादी बरकत अलाम खान के साथ हुई है। 7 बजे निकाह हुआ है,जिसमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर और गृहमंत्री सहित कॉंग्रेस के पूर्व साँसद और पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन,और तेलंगाना के गवर्नर पहुँचे हैं।

आलम खान का नाम हैदराबाद के जाने-माने उद्योगपतियों में शुमार है तो ओवैसी बंधुओं ने हैदराबाद की राजनीति को नई दिशा दी है। दोनों ही परिवार हैदराबाद की संस्कृति और तहजीब को पेश करते हैं।

नवाब शाह आलम खान का नाम हैदराबाद में काफी चर्चित है। लोग उन्हें उनके परोपकार की वजह से धन्यवाद देते हैं क्योंकि आलम खान ने अल्पसंख्यकों के शैक्षणिक उत्थान की दिशा में काफी काम किया। हैदराबाद डेक्कन सिगरेट फैक्ट्री की गोलकोंडा सिगरेट हैदराबाद का एक चर्चित ब्रैंड रहा। यह फैक्ट्री शाह आलम के द्वारा ही संचालित की जाती थी। आलम खान कई सारे शैक्षणिक संस्थान संचालित करते हैं, जिसमें अनवरुल उलूम कॉलेज काफी चर्चित भी रहा है।

यह परिवार हैदराबाद की पाक कला के लिए भी जाना जाता है। शाह आलम खान के बड़े बेटे और बरकत के चाचा नवाब महबूब आलम खान पाक व्यंजनों में मास्टर शेफ माने जाते हैं। उन्हें हैदराबाद से लगभग खो चुके, कुतुब शाही और असफ शाही व्यंजनों को पुनर्जीवित करने का श्रेय भी दिया जाता है।

From around the web