बाबा रामदेव का दावा- 2025 तक दुनिया की सबसे बड़ी उपभोक्ता कंपनी होगी पतंजलि

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

बाबा रामदेव का दावा- 2025 तक दुनिया की सबसे बड़ी उपभोक्ता कंपनी होगी पतंजलि

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि वर्ष 2025 तक दुनिया की सबसे बड़ी रोजमर्रा की उपभोक्ता उत्पाद (एफएमजीसी) कंपनी होगी। बाबा रामदेव ने फिक्की की महिला शाखा की ओर से यहां आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनके पास करीब 100 ट


बाबा रामदेव का दावा- 2025 तक दुनिया की सबसे बड़ी उपभोक्ता कंपनी होगी पतंजलिनई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि वर्ष 2025 तक दुनिया की सबसे बड़ी रोजमर्रा की उपभोक्ता उत्पाद (एफएमजीसी) कंपनी होगी। बाबा रामदेव ने फिक्की की महिला शाखा की ओर से यहां आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनके पास करीब 100 ट्रस्ट , सोसायटी और कंपनियां है। उनकी कंपनी अभी तक 11 हजार करोड़ रुपये का जन कल्याण कर चुकी है और वह अपने जीवन में एक लाख करोड़ रूपये का जन कल्याण करना चाहते हैं ।

कृषि , शिक्षा , स्वास्थ्य , और पर्यावरण ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें कंपनी को होने वाली आय को लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह पूंजीवाद के खिलाफ हैं क्योंकि पूंजीपति खुद की सम्पत्ति बनाना चाहते हैं। वह इसके खिलाफ हैं और वह समाजवादी हैं। कम्युनिस्ट नहीं।

वह पतंजलि में विदेशी पूंजी निवेश नहीं लेंगे और न ही शेयर बाजार में जाएंगे। उन्होंने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियों की सोच ईस्ट इंडिया कंपनी जैसी है जबकि पतंजलि अपनी कमायी देश के विकास में लगाना चाहती है।