अंडे के शाकाहारी होने के बारे में बाबा रामदेव से करवाया जाए प्रचार: बाजवा

 
अंडे के शाकाहारी होने के बारे में बाबा रामदेव से करवाया जाए प्रचार: बाजवानई दिल्ली। मुर्गी पालन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार को बाबा रामदेव और देश के धार्मिक नेताओं से अंडे के शाकाहारी होने को बारे में प्रचार करवाना चाहिए। इससे लोगों को सस्ती और संतुलित खुराक मुहैया करवाई जा सकेगी।

यह बात पंजाब के डेयरी विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर से आयोजित विश्व अंडा दिवस पर पोल्ट्री किसानों और मेहमानों को संबोधित करते हुए कही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने आगे बताया कि मुर्गी पालन के पेशे को बढ़ावा देकर इस धंधे के साथ जुड़े किसानों की मदद की जा सकती है। नई खोज ने यह सिद्ध कर दिया है कि अंडे में जीवित सैल नहीं होते हैं। अब तो पोल्ट्री फार्मों में पैदा किए जाने वाले अंडों को पक्षी फल कहा जाने लगा है।

इस दौरान पशु पालन, डेयरी विकास और मछली पालन विभाग के सचिव डॉ. राज कमल चौधरी ने कहा कि पंजाब में अभी पोल्ट्री के पेशे का बहुत बड़ा स्कोप है।

राज्य सरकार पोल्ट्री के पेशे को और प्रोत्साहित करने के लिए इसमें रुचि रखने वाले व्यक्तियों को हर सहायता मुहैया करवा रही है। इस मौके पर मुर्गी पालन के साथ जुड़ी पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की कई मशहूर हस्तियों और किसानों को सम्मानित किया गया।

From around the web