बैंकिंग सेवा गड़बड़ाई, नकदी के लिए मारामारी

 
बैंकिंग सेवा गड़बड़ाई, नकदी के लिए मारामारी
ठाकुरद्वारा। पिछले करीब सप्ताहभर से बैंकिंग सेवाएं गड़बड़ा चुकी हैं। लोग नकदी को लेकर परेशान हैं। रोजमर्रा की आवश्यक्ताएं पूरी करने के लिए लोग ब्रांचों के चक्कर लगाते परेशान हैं।

नगर में एसबीआई की मछली बाजार शाखा में पिछले तीन दिन से तकनीकि गड़बड़ी के चलते  उपभोक्ता परेशान हैं। धन निकासी लेकर सरकारी चालान जमा करने के लिए लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। हालांकि, कल हंगामे के बाद आला अफसरों के हस्तक्षेप पर बृहस्पतिवार को ब्रांच में कामकाज प्रारंभ हुआ, लेकिन अत्यधिक भीड़ के चलते ब्रांच में ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ब्रांच मैनेजर के अनुसार गुरुवार को बैंकिंग कामकाज सामान्य दिनों की तरह किया गया है। दूसरी तरफ बीएसएनएल की तकनीकि खराबी के चलते सेंट्रल बैंक में गुरुवार को भी कामकाज ठप रहा। ब्रांच मैनेेजर ने गेट पर बैंकिंग कार्य बंद की नोटिस चस्पा कर दी।

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखाओं में पिछले करीब पंद्रह दिन सेे पीएनबी से अटैच करने की प्रक्रिया के चलते खाता नंबरों में परिवर्तन का कार्य चल रहा है। ऐसे में जमा-निकासी समेत तमाम बैंकिंग सुविधाएं बाधित हैं। खाताधारक नकदी को लेकर परशान हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक हुकुम सिंह के अनुसार ज्यादातर ब्रांच सामान्य तौर पर कार्य करने लगी हैं।

From around the web