बड़े डिफॉल्टर्स से हुए नुकसान को आम ग्राहकों से वसूलना बंद करें बैंकः HDFC चेयरमैन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

बड़े डिफॉल्टर्स से हुए नुकसान को आम ग्राहकों से वसूलना बंद करें बैंकः HDFC चेयरमैन

नई दिल्ली। बैंकों द्वारा बड़े डिफॉल्टर्स को बचाने और छोटे बचत खाताधारकों का ध्यान न रखने के लिए एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने नाखुशी जताई है। पारेख ने कहा है कि यह बहुत गलत है कि बैंक बड़े डिफॉल्टर्स का लोन माफ करने में तो आगे हैं, लेकिन छोटे खा


बड़े डिफॉल्टर्स से हुए नुकसान को आम ग्राहकों से वसूलना बंद करें बैंकः HDFC चेयरमैननई दिल्ली। बैंकों द्वारा बड़े डिफॉल्टर्स को बचाने और छोटे बचत खाताधारकों का ध्यान न रखने के लिए एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने नाखुशी जताई है।

पारेख ने कहा है कि यह बहुत गलत है कि बैंक बड़े डिफॉल्टर्स का लोन माफ करने में तो आगे हैं, लेकिन छोटे खाताधारकों को हो रही परेशानियों पर किसी की नजर नहीं आती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पारेख ने कहा कि, 'मेरे विचार में यह सबसे बड़ा अपराध वित्तीय क्षेत्र में होगा, जब छोटे लोगों की जमा राशि का इस तरह से गलत फायदा बड़े लोगों को बैंकों द्वारा दे दिया जाता है।

फिर लोन के डिफॉल्ट होने के बाद सरकार और सिस्टम इस तरह के घोटाले के बाद कर्ज को माफ कर देना पूरी तरह से गलत है। पारेख ने आगे कहा कि किसी भी वित्तीय सिस्टम के लिए भरोसा और विश्वास रीढ़ की हड्डी की तरह हैं। इसके लिए किसी भी तरह से गलत मूल्यों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। लेकिन ये ही आजकल हो रहा है।