इस महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, ध्यान से कर लें जरुरी कामकाज...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

इस महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, ध्यान से कर लें जरुरी कामकाज...

नई दिल्ली। अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरा हुआ है। ऐसे में दशहरा, दिवाली, छठ सहित कई त्योहार इस महीने में पड़ रहे हैं। इसलिए इस महीने बैंकों को सिर्फ 21 दिन की कामकाज होगा बाकि के 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आप इन दिनों को ध्यान में रख कर ही अ


इस महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, ध्यान से कर लें जरुरी कामकाज...नई दिल्ली। अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरा हुआ है। ऐसे में  दशहरा, दिवाली, छठ सहित कई त्योहार इस महीने में पड़ रहे हैं। इसलिए इस महीने बैंकों को सिर्फ 21 दिन की कामकाज होगा बाकि के 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आप इन दिनों को ध्यान में रख कर ही अपनी जरूरतों के हिसाब से प्लानिंग करें।
2 अक्तूबर को गांधी जयंती, 6 अक्तूबर को रविवार, 7 को महानवमी और 8 को दशहरा की छुट्टी रहेगी। 6 से लेकर 8 अक्टूबर तक बैंक लगातार बंद रहेंगे। ऐसे में इन दिनों में एटीएम में भी कैश भरने में मुश्किल होगी। इसको ध्यान में रखते हुए अपनी बैंकिंग जरूरतों को पहले ही पूरा कर लें।
12 और 13 अक्तूबर को दूसरा शनिवार और रविवार रहेगा। ऐसे में इन दिनों में भी बैंक बंद रहेंगे। वहीं 20 अक्तूबर को रविवार है। 26 अक्तूबर को चौथा शनिवार, 27 अक्तूबर रविवार को दीपावली, सोमवार 28 को गोवर्धन पूजा और मंगलवार 29 अक्तूबर को भाईदूज की छुट्टी रहेगी।
बात करें नवंबर महीने की तो इस महीने में भी बैंकों में एक बार लगातार तीन दिन तक बैंकों में छुट्टी रहेगी। 9 नवंबर को दूसरा शनिवार, 10 नवंबर को रविवार और 11 नवंबर सोमवार को गुरुनानक जयंती पर बैंक बंद रहेंगे। हालांकि गुरुनानक जयंती के कुछ राज्यों में बैंक खुले भी रह सकते हैं।