दिवाली से पहले SBI ने करोड़ो ग्राहकों को दिया बड़ा झटका!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

दिवाली से पहले SBI ने करोड़ो ग्राहकों को दिया बड़ा झटका!

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज की दरों में कटौती की है. बैंक ने बचत खाते में एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दी है। बचत खाते पर संशोधित ब्याज दरें एक नवंबर, 20


दिवाली से पहले SBI ने करोड़ो ग्राहकों को दिया बड़ा झटका!नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज की दरों में कटौती की है. बैंक ने बचत खाते में एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दी है।

बचत खाते पर संशोधित ब्याज दरें एक नवंबर, 2019 से लागू हो जाएंगी. इसके साथ ही बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर भी जमा दरों में 0.10 फीसदी से लेकर 0.30 फीसदी तक की कटौती की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसबीआई ने एक बयान में कहा कि एक साल से दो साल तक की मैच्योरिटी वाली रिटेल एफडी पर जमा दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है. यह अब 6.50 फीसदी से घटकर 6.40 फीसदी रह गई है. इसकी नई दरें 10 अक्टूबर से लागू हो जाएंगी. एसबीआई में दो करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट रिटेल एफडी मानी जाती है।

इस दौरान एसबीआई के शेयर 5.85 रुपये बढ़कर (2.35 फीसदी) 254.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान एमसीएलआर में की गई यह छठी कटौती है. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा रेपो दर को 25 आधार अंक कम किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह फैसला आया है।