भारती इंफ्राटेल में हिस्सेदारी घटाएगी भारती एयरटेल

 
भारती इंफ्राटेल में हिस्सेदारी घटाएगी भारती एयरटेलटेलीकॉम क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, भारती एयरटेल, नेटल इंफ्रास्ट्रकचर इनवेस्टमेंट्स को करीब 32 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर भारती इंफ्राटेल में अपनी 18.3 फीसदी हिस्सेदारी घटाएगी। इंफ्राटेल ने एक नियामकीय फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी। नियामकीय फाइलिंग में कहा गया है कि भारती एयरटेल के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी नेटल इंफ्रास्ट्रकचर की इंफ्राटेल में 3.2 फीसदी की हिस्सेदारी है। इस हस्तांतरण के बाद इसकी हिस्सेदारी बढ़कर 35.2 फीसदी हो जाएगी।
भारती एयरटेल की वर्तमान में टेलीकॉम टॉवर कंपनी में 50.3 फीसदी की हिस्सेदारी है। इंफ्राटेल के मुताबिक, यह अधिग्रहण 18 मार्च को या उसके बाद होगा। सौदे के लिए शेयरों की कीमत अधिग्रहण के वक्त पर होने वाले बाजार मूल्य पर या उसके आस-पास होगी।
बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि हिस्सेदारी के इस हस्तांतरण से तीसरे पक्ष के शेयरों की बिक्री होगी और भारतीय एयरटेल को पैसे जुटाने में मदद मिलेगी। घोषणा के परिणास्वरूप, भारती एयरटेल के शेयरों में दिन के कारोबार के दौरान चार फीसदी से ज्यादा की वृद्धि देखी गई। अपराह्न् 2:02 बजे बीएसई में भारती एयरटेल के शेयर की कीमत 347 रुपये थी, जो पिछले दिन के मुकाबले 3.99 फीसदी या 13.30 रुपये ज्यादा है।

From around the web