BHU प्रोफेसर ने छात्राओं पर किए भद्दे कॉमेंट, कुलपति ने दिए जांच के आदेश

 
BHU प्रोफेसर ने छात्राओं पर किए भद्दे कॉमेंट, कुलपति ने दिए जांच के आदेशवाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में जंतु विज्ञान विभाग के एक प्रोफेसर पर शैक्षणिक भ्रमण के दौरान भद्दे कॉमेंट करने का आरोप लगा है। छात्राओं की ओर से लगाए गए इस आरोप को कुलपति ने गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया है। बीएससी ऑनर्स की छात्राएं का कहना है कि भुवनेश्वर शैक्षिक भ्रमण के दौरान अभिभावक बनकर गए प्रोफेसर की हरकतों को देखकर स्तब्ध रह गई थीं।
शैक्षिक भ्रमण से लौटने के बाद सोमवार को छात्राओं ने प्रोफेसर की लिखित शिकायत कुलपति से की, जिसके बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिकायत मिलने के तुरंत बाद ही जांच के आदेश दे दिए। इस मामले को लेकर बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर ने कहा, यह गंभीर मामला है। शिकायत पर विश्वविद्यालय प्रशासन जांच करवा रहा है। दोषी पाए जाने पर विश्वविद्यालय के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
राकेश भटनागर ने कहा, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय की विमिन ग्रीवांस सेल ने जांच शुरू कर दी है। छात्राओं की ओर से कुलपति को दी गई शिकायत में कहा गया है कि कक्षा के दौरान प्रोफेसर पढ़ाने की बजाए छात्राओं की शारीरिक बनावट, भविष्य में शादी की योजना पर बातचीत के साथ ही कई तरह के भद्दे कॉमेंट करते हैं। छात्राओं का कहना है कि टिप्पणियां इतनी भद्दी होती हैं कि इन्हें सार्वजनिक तौर पर कहा नहीं जा सकता।

From around the web