लंदन में पढ़ी इस युवती को BJP ने दिया टिकट!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

लंदन में पढ़ी इस युवती को BJP ने दिया टिकट!

नई दिल्ली। हरियाणा के मेवात जिले की मुस्लिम बहुल पुन्हाना सीट बीजेपी ने 27 वर्षीय नौकशाम चौधरी को टिकट दिया है। नौकशाम चौधरी को उस इलाके में बीजेपी को जीत दिलाने की चुनौती है, जहां पार्टी का ट्रैक रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। नौकशाम दिल्ली यूनिवर्सिटी


लंदन में पढ़ी इस युवती को BJP ने दिया टिकट!नई दिल्ली। हरियाणा के मेवात जिले की मुस्लिम बहुल पुन्हाना सीट  बीजेपी ने  27 वर्षीय नौकशाम चौधरी को टिकट दिया है। नौकशाम चौधरी को उस इलाके में बीजेपी को जीत दिलाने की चुनौती है, जहां पार्टी का ट्रैक रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

नौकशाम दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित मिरांडा हाउस कॉलेस से इतिहास में ग्रैजुएट हैं, जबकि उन्होंने लग्जरी ब्रैंड मैनेजमेंट में इटली और कम्युनिकेशंस में लंदन से मास्टर्स की डिग्री हासिल की है।

चौधरी के पिता एक रिटायर्ड जज और मां हरियाणा सरकार के राजस्व विभाग में एक वरिष्ठ अधिकारी हैं। नौकशाम महज एक महीने पहले ही स्वदेश लौटी हैं और उनका कहना है कि इस क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए राजनीति में आई हैं।

खुद के राजनीति में आने पर नौकशाम ने कहा कि मेरे पास प्राइवेट सेक्ट में एक अच्छी नौकरी थी लेकिन ये परिवर्तन इसलिए हुआ क्योंकि ये मेरा पैतृक क्षेत्र है। ये अविकसित और पिछड़ा हुआ है। नेता धर्म के नाम पर लोगों का शोषण करते हैं। मेरा उद्देश्य इस क्षेत्र में महिलाओं के शिक्षा और सशक्तिकरण पर काम करने का है।