मुस्लिमों और पूर्वांचल के लोगों से नफरत करती है BJP : केजरीवाल

 
मुस्लिमों और पूर्वांचल के लोगों से नफरत करती है BJP : केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदुत्व विचारधारा वाली यह पार्टी मुस्लिमों और पूर्वांचल के लोगों से नफरत करती है।

केजरीवाल ने यह बात शनिवार को दिल्ली के बदरपुर में आयोजित एक रैली में कही। उन्होंने लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देने और दिल्ली लोकसभा की सातों सीटें जिताने की अपील की।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘‘बीजेपी ने दिल्ली में 30 लाख वोटर्स के नाम कटवा दिए हैं। इनमें 15 लाख लोग यूपी-बिहार के, 8 लाख मुस्लिम और 4 लाख बनिए शामिल हैं। मुस्लिमों के नाम इस वजह से कटवाए गए हैं, क्योंकि बीजेपी उनसे नफरत करती है।

बनिया समुदाय के नाम इसलिए कटवाए गए हैं, क्योंकि जीएसटी की वजह से वे बीजेपी को वोट नहीं देने वाले हैं। इसके अलावा यूपी और बिहार से आने वालों को इसलिए हटाया जा रहा है, क्योंकि पार्टी उनसे नफरत करती है। वे पूर्वांचलियों को दिल्ली से बाहर निकालना चाहते हैं, जैसा उन्होंने मुंबई में किया।’’

केजरीवाल ने दावा किया कि उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। वहीं, वोटर लिस्ट से हटाए गए नाम चुनाव से पहले ही जोड़ दिए जाएंगे। दिल्ली के सीएम ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव से पहले हमारी पूरी कोशिश है कि वोटर लिस्ट से डिलीट किए गए नाम दोबारा जोड़ दिए जाएं, लेकिन आप बीजेपी को वोट मत देना। आप आम आदमी पार्टी को वोट दीजिए, जो आपके नाम वोटर लिस्ट में दोबारा जुड़वाने के लिए लड़ रही है।’’

From around the web