BJP कर रही माथा पच्ची उम्मीदवार के चयन मेें

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

BJP कर रही माथा पच्ची उम्मीदवार के चयन मेें

जगदलपुर। आगामी 11 अप्रैल को बस्तर में पहले ही चरण में वोट डाले जायेंगे और चुनाव प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। भाजपा अभी तक जीताऊ उम्मीदवार को खोजने में ही अपनी माथा पच्ची कर रही है। उधर दूसरी ओर कांग्रेस ने बस्तर लोकसभा संसदीय सीट से चित्रकोट विधायक द


BJP कर रही माथा पच्ची उम्मीदवार के चयन मेेंजगदलपुर। आगामी 11 अप्रैल को बस्तर में पहले ही चरण में वोट डाले जायेंगे और चुनाव प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। भाजपा अभी तक जीताऊ उम्मीदवार को खोजने में ही अपनी माथा पच्ची कर रही है। उधर दूसरी ओर कांग्रेस ने बस्तर लोकसभा संसदीय सीट से चित्रकोट विधायक दीपक बैज को प्रत्याशी बनाने का मन बना लिया है। दीपक बैज को प्रत्याशी बनाने का निर्णय भी कांग्रेस के लिए आसान नहीं था, लेकिन चित्रकोट विधानसभा से करीब 17 हजार वोटों से जीत कर और समूचे क्षेत्र में विजयी कांग्रेस प्रत्याशियों का वोट 80 हजार से अधिक रहा। भाजपा में अभी तक 3 नामों पर विचार हो रहा है और कुछ दिनों में ही निर्णय हो जायेगा।
उत्साह से भरे हुए दीपक बैज युवा हैं और तेज तर्रार भी अन्य दो प्रत्याशी भी कांग्रेस की उम्मीदवारी प्राप्त करने के लिए आगे थे। इनमें से एक मंत्री कवासी लखमा के पुत्र हरीश कवासी और स्व महेंद्र कर्मा के पुत्र छविंद्र कर्मा रहे हैं। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार प्रत्याशी का चयन चेहरा, छवि, बैकग्राउंड के अलावा वोटों के गणित को सामने रखकर भी किया गया हैै। दीपक बैज बस्तर संसदीय चुनाव क्षेत्र के चित्रकोट विधानसभा के अंतर्गत आते हैं और इसमें जगदलपुर, बस्तर और चित्रकोट विधानसभा के अलावा नारायणपुर विधानसभा का कुछ हिस्सा आता है। इन सभी स्थानों पर पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लीड मिली है। इसलिए उनका चयन हुआ है। अपने आप को  कांग्रेस का उम्मीदवार बनाये जाने पर दीपक बैज ने टिप्पणी की कि बस्तर की आवाज बुलंद तरीके से संसद में नहीं उठाई गई। इसलिए वे बस्तर के ग्रामीणों की जल जंगल जमीन को लेकर और आदिवासियों को हक दिलाने की मांग को लेेकर मुखर रहेंगे।