BJP विधायक बोले- गणतंत्र दिवस के दिन आजाद हुआ था देश

 
BJP विधायक बोले- गणतंत्र दिवस के दिन आजाद हुआ था देश
पीलीभीत।  भारत में 26 जनवरी का खास महत्व है. इसी दिन देश का संविधान लागू हुआ था. देश में 26 जनवरी को राष्ट्रीय पर्व का दर्जा प्राप्त है. आज 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरा देश देश भक्ती में डूबा हुआ है. देश में नेता देश प्रेम की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. भारत माता की जय, वंदे मातरम जैसे नारों को बुलंद आवाज में लगाते हैं, लेकिन क्या इन नेताओं को गणतंत्र दिवस के मायने पता हैं या इन्हें यह पता है कि गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है ?

बीजेपी के जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता से गणतंत्र दिवस के बारे में पूछा तो वह गणतंत्र दिवस की वर्षगांठ के बारे में सोचने को मजबूर होते दिखे, लेकिन काफी सोचने के बाद सही जवाब दे सके. वहीं बीजेपी से सदर विधायक संजय गंगवार से गणतंत्र दिवस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने शुरुआत तो अपने मन से की, लेकिन गणतंत्र दिवस की वर्षगांठ अपने आसपास बैठे सहयोगियों से पूछकर जवाब दिया.

पीलीभीत की बरखेड़ा विधानसभा के विधायक किशनलाल राजपूत से गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है जब पूछा गया तो इन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस इसलिए मनाया जाता है, क्योंकि इस दिन हमारा भारत देश आजाद हुआ था. आज के ही दिन अंग्रेज भारत छोड़कर गए थे. इसलिए आज के दिन गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। 

From around the web