ममता के गढ़ में चुनावी बिगुल फूंकने पहुंचेंगे BJP अध्यक्ष शाह

 
ममता के गढ़ में चुनावी बिगुल फूंकने पहुंचेंगे BJP अध्यक्ष शाहभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल के मालदा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचने वाले शाह यहां भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। मालदा की इस सभा के बाद बुधवार को शाह बीरभूम और गुरुवार को नादिया जिले में भी जनसभा करेंगे।
मालदा में होने वाली इस रैली को ममता बनर्जी और महागठबंधन की मोर्चाबंदी के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। चूंकि अमित शाह की इस रैली से पहले इसकी अनुमति को लेकर बीजेपी और ममता सरकार में काफी वाद-विवाद हो चुका है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि शाह की सभा में भी इसका असर जरूर दिखेगा। वहीं पश्चिम बंगाल में बीजेपी के इन बड़े कार्यक्रमों के लिए राज्य इकाई भी पूरी ताकत से तैयारियों में जुटी हुई है।
होटेल के पास लैंड होगा शाह का चॉपर 
बता दें कि मंगलवार को होने वाली इस रैली से पहले पश्चिम बंगाल की सरकार ने अमित शाह को मालदा एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य जारी होने की बात कहते हुए मालदा के जिला प्रशासन ने यहां पर हेलिकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी थी। इस बीच जब बीजेपी ने इस फैसले को राजनीतिक साजिश बताया तो ममता सरकार ने मालदा में एक निजी होटेल के पास शाह के हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति दे दी।
ममता ने दिया था सुरक्षा का हवाला 
सरकार के इस फैसले के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमनें किसी भी अनुमति को देने से मना नहीं किया था, लेकिन बीजेपी अध्यक्ष की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उन्हें स्थान बदलने के लिए कहा होगा। ममता ने कहा कि उन्हें खुद भी कभी-कभी पुलिस से ऐसे निर्देश मिलते हैं, लेकिन वह लोकतंत्र पर भरोसा करती हैं और इसी कारण रैली की अनुमति भी दी गई है।
20 जनवरी से शुरू होना था अभियान 
बता दें कि पश्चिम बंगाल में शाह का प्रचार अभियान पहले 20 जनवरी से शुरू होना था, लेकिन उन्हें स्वाइन फ्लू हो जाने के बाद यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। बाद में अमित शाह को एम्स से छुट्टी मिलने के बाद 22 जनवरी को मालदा में सभा के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को आवेदन भेजा गया।

From around the web