मात्र 1000 रुपये इन्वेस्ट कर इस तरह आप भी कमा सकते हैं लाखों

 
मात्र 1000 रुपये इन्वेस्ट कर इस तरह आप भी कमा सकते हैं लाखोंनई दिल्ली। जाहिर है आज महंगाई के इस दौर में लोग अपनी कमाई के साथ ही सेविंग्स भी करना चाहते हैं। लेकिन खर्चे अधिक होने के सेविंग्स कर नहीं पाते हैं।

ऐसे में वह अपनी कई बैंकों की अलग-अलग स्कीम में पैसा लगाते हैं जैसे म्युचअल फंड, एफडी आदि। लेकिन इसके अलावा आपको बता दें कि, कुछ ऐसे भी विकल्प हैं जिनमे थोड़ा सा पैसा भी इन्वेस्ट कर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दैं कि, आप हर महिने 1000 रुपए भी इंवेसट करेंगे तो आप लाखों की बचत कर सकते हैं। अगर आप पोस्ट ऑफिस में 1400 रुपये का इन्वेस्ट कर सकते हैं वहीं बैंक अगर आप बैंक में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो 1900 रुपये से शुरूआत कर सकते हैं। इससे आप एक साल में आराम से एक लाख का फंड तैयार कर सकते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि हर महीनें आपको इससे भी कम इन्वेस्ट करना पड़े तो फिर म्यूच्यूअल फंड आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। ऐसे कई ऑप्शन आपके पास मौजूद हैं जिनमें इन्वेस्ट कर मालामाल हो सकते हैं।

अगर आप अपने फिजूलखर्ची पर रोक लगा लेंगे तो आपको किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हर महीने की कमाई के साथ ही आप लगातार अपनी सेविंग्स का ध्यान रखेंगे तो आपको कभी भी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए दूसरा अच्छा विकल्प है कि, आप कुछ मुस्त रकम एक अच्छे म्युचअल फंड या फिर एसआईपी में इन्वेस्ट कर दें। इससे आपको सेविंग्स भी होगी और उसपर अच्छा पैसा भी मिलेगा। इस इन्वेस्टमेंट में आपको गारंटी के साथ मुनाफ़ा होगा और बिना किसी नुकसान के मुनाफा होता चला जाएगा।

इसके साथ ही मार्केट में कई सारे बैंक्स और कंपनियां हैं जो बेहतरीन बीमा प्लान देती हैं जिसमें इन्वेस्ट कर आप अच्छी सेविंग्स कर सकते हैं और उसपर आपको इंट्रेस्ट भी मिलता है जिसके साथ ही आपका पैसा भी डबल हो जाएगा। वहीं अन्य विकल्प के तौर पर आप हेल्थ बीमा भी करा सकते हैं यह भी आपके फ्यूचर के लिए फायदेमंद है।

From around the web