CA ने गोद लीं अपने गांव की 9 बेटियां!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

CA ने गोद लीं अपने गांव की 9 बेटियां!

इंदौर। रतलाम जिले के ढिकवा गांव के रहने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट कैलाश नेहरा ने अपने गांव की बेटियों को आर्थिक संरक्षण देने के लिए गोद लिया है। वे इनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक का पूरा खर्च उठाएंगे। 20 साल पहले सीए बनने के बाद वह इंदौर बस गए थे, लेकिन अप


CA ने गोद लीं अपने गांव की 9 बेटियां!इंदौर।  रतलाम जिले के ढिकवा गांव के रहने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट कैलाश नेहरा ने अपने गांव की बेटियों को आर्थिक संरक्षण देने के लिए गोद लिया है। वे इनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक का पूरा खर्च उठाएंगे। 20 साल पहले सीए बनने के बाद वह इंदौर बस गए थे, लेकिन अपने गांव से लगाव तब भी कम नहीं हुआ।

बेटियों के चुनाव के लिए उन्होंने हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य गोपाल चौहान की मदद ली। प्राचार्य से ही कहा कि वे ऐसी बेटियों की सूची उन्हें दे दें जो पढ़ने में अव्वल हों पर आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण भविष्य में उनकी पढ़ाई पर संकट आने की आशंका हो।

प्राचार्य चौहान ने गांव के लोगों की मदद से सूची तैयार की। बेटियों से पूछा गया कि उन्हें कोई आपत्ति तो नहीं, फिर उनके अभिभावकों से भी चर्चा की गई। ये बेटियां ढिकवा के हायर सेकंडरी स्कूल में 9 एवं 10वीं में पढ़ती हैं। अब ये बेटियां अपनी पढ़ाई पर होने वाले खर्च की चिंता और उनके अभिभावक शादी में होने वाले खर्च से मुक्त हैं।