एक दिन में इतना कमा लेती हैं 'चीयरलीडर्स'

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

एक दिन में इतना कमा लेती हैं 'चीयरलीडर्स'

चीयरलीडर्स मैदान में लोगों का मनोरंजन करते नजर आती हैं। हर एक टीम की अलग-अलग चीयरलीडर्स होती हैं। जब भी कोई खिलाड़ी चौका या 'छक्का' मारता है तो ये चीयरलीडर्स उनका उत्साहवर्धन करते नजर आती हैं। बता दें कि चीयरलीडर्स बनना कोई आसान काम नहीं है। इसके लि


एक दिन में इतना कमा लेती हैं 'चीयरलीडर्स'चीयरलीडर्स मैदान में लोगों का मनोरंजन करते नजर आती हैं। हर एक टीम की अलग-अलग चीयरलीडर्स होती हैं। जब भी कोई खिलाड़ी चौका या 'छक्का' मारता है तो ये चीयरलीडर्स उनका उत्साहवर्धन करते नजर आती हैं। 
बता दें कि चीयरलीडर्स बनना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए हजारों की संख्या में लड़कियों का ट्रायल लिया जाता है। इसके बाद ही इनका सिलेक्शन होता है। इसके अलावा भी उन्हें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। घंटों प्रैक्टिस करना पड़ता है। लोगों की हुटिंग झेलना भी काफी मुश्किल होता है, लेकिन इन सबको झेलकर भी ये अपने चेहरे पर हंसी बरकरार रखती हैं।

जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि हर एक टीम की अपनी चीयरलीडर्स होती हैं और टीम अपने अनुसार उनकी फीस तय करती है। यह 6000 से लेकर 13000 तक होती है। अगर टीम जीत जाती है तो उन्हें अलग से 3000 रुपये का बोनस भी मिलता है।

इसके अलावा भी स्पोर्ट्स मैगजीन और न्यूज पेपर्स के लिए ये फोटोशूट करती हैं जिसके लिए इन्हें 5000 रुपये तक मिलते हैं। इतना ही नहीं आईपीएल की पार्टियों में भी इन्हें अच्छा खासा पेमेंट मिलता है।इन ग्लैमरस पार्टियों में शिरकत करने के लिए इन्हें 7000 से 10000 तक दिया जाता है। यानि कि कुल मिलाकर आईपीएल के पूरे सीजन के दौरान इन्हें काफी मुनाफा होता है।