जूतों की ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त यूं चुनें अपना सही साइज

 
जूतों की ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त यूं चुनें अपना सही साइजअगर आप भी कपड़े और जूतों की ऑनलाइन शॉपिंग सिर्फ इस वजह से नहीं करते क्योंकि आपको अपना सही साइज चुनने में दिक्कत आती है तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी बड़ी आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अपने जूतों का सही साइज चुन पाएंगे....

ऑनलाइन कपड़े या फुटवेअर खरीदते वक्त सबसे जरूरी है कि आपको अपना सही साइज पता हो। लिहाजा अपने पैरों का सही साइज नापकर रखें। अगर फुटवेअर की खरीददारी कर रहे हैं तो आमतौर पर आपको शॉपिंग वेबसाइट्स पर 5 तरह का साइज चार्ट दिखेगा- सेंटीमीटर, यूके नंबर, यूएस नंबर, ईयू नंबर और इंच। 

पैरों का सही नाप 
ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले अपने पैरों का सही नाप जरूर लें। अक्सर देखने में आता है कि लोगों का एक पैर दूसरे पैर से थोड़ा सा बड़ा होता है। लिहाजा अपने उस पैर का नाप लें जो बड़ा हो और उसी साइज का फुटवेअर खरीदें। ऐसा करने से आप छोटे जूते मंगवाने से बच जाएंगे और फिर आपको तकलीफ नहीं झेलनी पड़ेगी। 

अलग-अलग फुटवेअर का अलग साइज 
अगर स्नीकर्स खरीदना हो तो मोजे पहनकर अपने पैरों का साइज नापें और अगर बूट्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हों तो थोड़े मोटे मोजे जिन्हें आप सर्दियों में पहनते हैं को पहनकर ही पैरों का साइज लें ताकि आप सही साइज के जूते खरीद सकें। मोजे पहनने से भी साइज में अंतर आता है। अगर हील्स या सैंडल्स खरीदनी हो तो फिर बिना मोजे के साइज लें। 

अच्छे ब्रैंड के जूते खरीदें 
कई बार लोग कुछ अच्छे ब्रैंड्स पर ही भरोसा करते हैं और उन ब्रैंड्स के लॉयल कस्टमर बन जाते हैं। वैसे तो नए ब्रैंड्स और स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट करना अच्छा आइडिया है लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त किसी भी नए ब्रैंड की जगह अच्छे और रेप्यूटेड ब्रैंड के जूते ही खरीदें।

From around the web