ममता पर टिप्पणी- TMC ने अमित शाह को भेजा मानहानि का नोटिस

 
ममता पर टिप्पणी- TMC ने अमित शाह को भेजा मानहानि का नोटिस कोलकाता। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि चिटफंड कंपनियों के मालिकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी। पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उनके खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा।
तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री चंद्रीमा भट्टाचार्य ने मंगलवार को अमित शाह के खिलाफ मानहानि नोटिस जारी किया। भट्टाचार्य ने शाह पर तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो की छवि 'झूठ बोलकर' खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'मैंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण बयान देने के लिए मानहानि नोटिस जारी किया है।
चंद्रीमा भट्टाचार्य ने कहा, 'मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि किस आधार पर उन्होंने हमारी पार्टी की नेता के खिलाफ टिप्पणी की। उन्हें या तो अपने बयान के समर्थन में साक्ष्य पेश करने चाहिए या फिर सार्वजनिक तौर पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो हम कानूनी रास्ता अपनाएंगे।
ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने चिटफंड कंपनियों के मालिकों द्वारा ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदे जाने का आरोप लगाया था। शाह ने कहा , 'क्या आप सभी ममता बनर्जी के गुणों से परिचित हैं? वह काफी अच्छी पेंटर हैं। अगर कोई महान पेंटर भी है तो उसकी पेंटिंग की कितनी कीमत होती है? दस हजार, बीस हजार, एक लाख या दस लाख। लेकिन चिट फंड मालिकों ने उनकी पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी।

From around the web