साम्प्रदायिक झड़प, पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

साम्प्रदायिक झड़प, पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील

लखनऊ। गंगा जमुनी तहजीब विकसित करने और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मशहूर बेल्थरारोड में शुक्रवार की देर शाम ताजिया जुलूस के दौरान झड़प, पथराव आदि घटनाओं ने अमन पसंद लोगों को झकझोर कर रख दिया है। चौकिया मोड़ और बेल्थरा बाजार संपर्क मार्ग से सटे पिपरौली


साम्प्रदायिक झड़प, पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपीललखनऊ। गंगा जमुनी तहजीब विकसित करने और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मशहूर बेल्थरारोड में शुक्रवार की देर शाम ताजिया जुलूस के दौरान झड़प, पथराव आदि घटनाओं ने अमन पसंद लोगों को झकझोर कर रख दिया है। चौकिया मोड़ और बेल्थरा बाजार संपर्क मार्ग से सटे पिपरौली बड़ागांव की एकसार मौजे में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली हुई घटना से ग्रामवासी हतप्रभ हैं।

एक लोकल न्यूज़ पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि एकसार मौजे में शुक्रवार को तड़के इमामबाड़ा स्थित एक विद्युत पोल हटाने को लेकर दोनों संप्रदाय में आक्रोश गहरा गया तथा अंततोगत्वा शाम में पथराव, तोड़फोड़ और मारपीट हो गई।

गिरी बंधुओं के पेड़ की डाली काटने को लेकर हुए विवाद में दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों संप्रदायों के बीच झड़प, पथराव और मारपीट की घटना को अंजाम देकर सांप्रदायिक सौहार्द को तार-तार कर दिया गया। घटना के मद्देनजर अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह मौके पर पहुंच सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की। घटना को लेकर हालांकि दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थिति है फिर भी एहतियात के तौर पर तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

वहीँ जुलूस के दौरान हुए विवाद में पुलिस ने शनिवार को दस बवालियों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें संबंधित धाराओं में निरुद्धकर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया। पुष्टि करते हुए उभांव इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह  ने बताया कि उक्त बवाल मामले में दोनों पक्ष की तरफ से किसी तरह की तहरीर नहीं मिली है। बावजूद इसके दस बवालियों पर उक्त कार्रवाई की गई है।