पार्टी सत्ता में आई तो खत्म करेंगे तीन तलाक कानून : कांग्रेस

 
पार्टी सत्ता में आई तो खत्म करेंगे तीन तलाक कानून : कांग्रेस
आगामी लोकसभा चुनाव से ठिक पहले कांग्रेस ने तीन तलाक कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। गुरुवार (6 फरवरी) को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सम्मेलन में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा, अगर 2019 में कांग्रेस की सरकार आई तो मोदी सरकार के लाए ट्रिपल तलाक कानून को खत्म कर देंगे।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, “मै आप लोगों से वादा करती हूं कि कांग्रेस की सरकार आएंगी 2019 में और हम इस तीन तलाक कानून को खारिज करेंगे। यह आप लोगों से वादा है।”

बता दें कि इस सम्‍मेलन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत अन्‍य कार्यकर्ता भी मौजूद थे। गौरतलब है कि बीजेपी लगातार यह आरोप लगाती आ रही है कि कांग्रेस तीन तलाक अध्‍यादेश के खिलाफ रही है।

अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि आए राहुल गांधी ने पीएम मोदी, बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस पर जमकर हमला बोला। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी का चेहरा ध्यान से देखें तो आपको घबराहट दिखेगी। राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के लोग चाहते हैं कि सरकार नागपुर से चले। नरेंद्र मोदी देश को आगे से चलाएंगे और मोहन भागवत देश को पीछे से चलाना चाहते हैं।

राहुल ने कहा, ‘हमारा संविधान कांग्रेस पार्टी का नहीं, बल्कि देश का है। उसकी रक्षा करना सभी पार्टियों की है।’ उन्होंने कहा कि आने वाले 3 महीने में देश इन्हें (बीजेपी) बताने जा रहा है कि देश ऊपर है और ये नीचे हैं।

From around the web