गठबंधन करते वक्त कांग्रेस अपने हितों के साथ कोई समझौता नहीं करेगी

 
गठबंधन करते वक्त कांग्रेस अपने हितों के साथ कोई समझौता नहीं करेगीनई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य कांग्रेस इकाई को भरोसा दिलाया कि गठबंधन बनाते वक्त पार्टी के हितों से समझौता नहीं किया जाएगा। बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति (बीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात पर जोर दिया कि शीर्ष प्राथमिकता राज्य में पार्टी को मजबूत करने को दी जाएगी। गांधी ने ये टिप्पणियां बीपीसीसी के शीर्ष पदाधिकारियों से बैठक के दौरान की।

इस हफ्ते की शुरुआत में प्रदेश कांग्रेस को फिर से गठित किया गया था। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी इस बैठक में शामिल हुए।

कादरी ने फोन पर कहा, “उन्होंने (गांधी) यह स्पष्ट किया कि चुनाव से पहले दूसरी पार्टियों से किसी भी तरह की साझेदारी पार्टी को मजबूत करने के लिहाज से की जानी चाहिए और गठबंधन के साथियों को तसल्ली देने के लिए बहुत ज्यादा समझौते नहीं किए जाने चाहिए।”

गौरतलब है कि बीते शनिवार राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को बिना सबूत राफेल मुद्दे पर सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाने की सलाह दी।

सिंह ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के हवाले से फ्रांसीसी मीडिया आयी खबर की पुष्टि से सच्चाई का खुलासा हो जाएगा।

From around the web