DIG की बेटी अपेक्षा बनी डिप्टी एसपी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

DIG की बेटी अपेक्षा बनी डिप्टी एसपी

बरेली। आईटीबीपी बरेली में तैनात डीआईजी एपीएस निम्बाडिया की बेटी अपेक्षा निम्बाडिया ने यूपीपीएससी परीक्षा में 9वीं रैंक हासिल की है। डीआईजी की बेटी डिप्टी एसपी बनेंगी। अपेक्षा यूपी के हापुड़ जनपद के गांव उवारपुर की रहने वाली हैं और उन्होंने दूसरे प्र


DIG की बेटी अपेक्षा बनी डिप्टी एसपीबरेली। आईटीबीपी बरेली में तैनात डीआईजी एपीएस निम्बाडिया की बेटी अपेक्षा निम्बाडिया ने यूपीपीएससी परीक्षा में 9वीं रैंक हासिल की है। डीआईजी की बेटी डिप्टी एसपी बनेंगी। अपेक्षा यूपी के हापुड़ जनपद के गांव उवारपुर की रहने वाली हैं और उन्होंने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है।

अपेक्षा के खानदान की तीसरी पीढ़ी है जो सेना और पुलिस में है। पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार अपेक्षा के दादा वनी सिंह 1987 में जाट रेजीमेंट से सेवानिवृत्त हो चुके हैं जबकि उनके पिता आईटीबीपी में डीआईजी है। अब अपेक्षा डिप्टी एसपी बनेंगी।

अपेक्षा ने गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा से बीटेक, एमबीए की पढ़ाई की थी। यहां उन्होंने प्रथम रैंक प्राप्त किया था। जिस पर उन्हें सर्वोत्तम छात्रा के रूप में सम्मानित किया गया था। इसके बाद एमएससी जियोग्राफी की पढ़ाई कोटा यूनिवर्सिटी से की।

यूजीसी की नेट जेआरएफ परीक्षा पूरे भारत में टॉप-10 में क्वालीफाई करने के बाद वह आईपी यूनिवर्सिटी में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर पढ़ा रही हैं। अपेक्षा का कहना है कि वह अभी सिविल सर्विसेज की तैयारी जारी रखेंगी।