MBBS परीक्षा में पकड़े गए 12 मुन्नाभाई...

 
MBBS परीक्षा में पकड़े गए 12 मुन्नाभाई...
मुज़फ्फरनगर। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के फ्लाइंग स्क्वायड ने जैन कन्या पाठशाला पीजी कॉलेज मुजफ्फरनगर में मंगलवार को दस से एक बजे की पाली में चल रही एमबीबीएस द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षा में 12 छात्रों को इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नकल करते हुए रंगेहाथों पकड़ा।

छात्रों ने यह डिवाइस अंडरगारमेंट्स, टीशर्ट और सिर की विग (नकली बाल) में छुपा रखी थी। विवि ने सभी डिवाइस को बरामद करते हुए सीज कर दिया है। हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार विवि की टीम ने कॉलेज से पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए शिकायती पत्र लिखवाया, लेकिन कॉलेज ने इसे पुलिस को नहीं दिया। फिलहाल मामले में लीपापोती कर दी गई है।

उक्त छात्र मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर से हैं। इस कॉलेज के 142 छात्र-छात्राओं का जैन कन्या पीजी कॉलेज में केंद्र था। पेपर के बीच विवि की चार सदस्यीय टीम ने केंद्र पर छापेमारी की तो चार कमरों से 12 छात्र डिवाइस से नकल करते पकड़े गए।

टीम में कोई महिला सदस्य नहीं होने से छात्राओं की चेकिंग नहीं हो सकी। कार्रवाई होते ही छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। टीम पर दबाव डालने की कोशिश की गई।

सूचना पर सीओ सिटी और शहर कोतवाली पुलिस भी कॉलेज पहुंच गई। टीम ने सात डिवाइस छात्रों के अंडरगारमेंट्स और पांच विग से पकड़ी हैं।

एक छात्र टॉयलेट में अंडरगारमेंट और डिवाइस छोड़कर भाग गया। टीम को परीक्षा के दौरान प्राचार्या कॉलेज में मौजूद नहीं मिलीं। कुलपति ने एसएसपी मुजफ्फरनगर को पत्र लिखते हुए पूरे मामले में जांच की अपील की है।

From around the web