आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत

बिहार के कई जिलों में मंगलवार को हुई तेज बारिश के दौरान वज्रपात से जहां 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इसके साथ ही कई मवेशियों के भी मरने की खबर है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने इस बात की पुष्टि की है। विभाग ने कहा


आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत
बिहार के कई जिलों में मंगलवार को हुई तेज बारिश के दौरान वज्रपात से जहां 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इसके साथ ही कई मवेशियों के भी मरने की खबर है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने इस बात की पुष्टि की है। विभाग ने कहा कि कैमूर से 3-3, पटना, भोजपुर, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और सिवान से 2-2 और कटिहार में एक की मौत की पुष्टि की है। दरअसल,  कई जिलों में तेज हवा चलने के साथ ही कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई।
<>जानकारी के अनुसार, अकेले कैमूर जिले में सबसे अधिक 4 लोगों की मौत बिजली गिरने से हो गई। हालांकि प्रशासन ने 3 मौत की ही पुष्टि की है। वहीं, जिले में अलग-अलग जगहों पर गिरी आकाशीय बिजली के कारण पांच लोग झुलस गए। वहीं गया में 3 लोगों की मौत की खबर है। जबकि अरवल जिले में भी मूसलाधार बारिश के साथ कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई है। पटना, भोजपुर, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और सिवान से 2-2 और कटिहार में एक की मौत की पुष्टि की है। हालांकि जहानाबाद में वज्रपात से 2 लोगों की मौत हुई है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।