नवोदय में 80 सीटों के लिए 1777 ने दी परीक्षा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

नवोदय में 80 सीटों के लिए 1777 ने दी परीक्षा

मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय में कक्षा-6 में प्रवेश के लिए रिक्त 80 सीटों के लिए 1777 बच्चों ने परीक्षा दी। इस बीच परीक्षा केंद्रों पर बच्चों के कई-कई पंजीयन होने की समस्या रही। जवाहर नवोदय आवासी विद्यालय में कक्षा-6 की प्रवेश


नवोदय में 80 सीटों के लिए 1777 ने दी परीक्षामुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय में कक्षा-6 में प्रवेश के लिए रिक्त 80 सीटों के लिए 1777 बच्चों ने परीक्षा दी। इस बीच परीक्षा केंद्रों पर बच्चों के कई-कई पंजीयन होने की समस्या रही। 

जवाहर नवोदय आवासी विद्यालय में कक्षा-6 की प्रवेश परीक्षा के लिए पहली मर्तबा आन लाइन आवेदन कराया गया था। इसमें साइबर कैफों पर बच्चों के कई-कई आवेदन कर दिए गए। नतीजा आवेदनों की संख्या बढ़कर 4300 पहुंच गई। 

शनिवार को नगर के शिव हरि इंटर कालेज, एसपीएसम इंटर कालेज, वीएस इंटर कालेज, डिलारी के किसान इंटर कालेज जहांगीरपुर समेत समेत ग्यारह केंद्रों पर अपराहन 11ः30 बजे प्रवेश परीक्षा प्रारंभ हुई। 

प्राचार्य आरके राय के अनुसार सभी केंद्रों पर 1777 बच्चों ने परीक्षा दी। इसमें बच्चों के मल्टीपल आवेदन की समस्या सामने आई। एक-एक बच्चे कई कई रजिस्ट्रेशन होने की वजह से परीक्षा स्टाफ को जूझना पड़ा। इसकी वजह बच्चों के साइबर कैफे पर अलग-अलग स्थानों से पंजीयन कराना सामने आया है।