मुठभेड़ में मारे गए 2 ईनामी हार्डकोर नक्सली

 
मुठभेड़ में मारे गए 2 ईनामी हार्डकोर नक्सली
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में पुलिस ने दो ईनामी हार्डकोर वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से पुलिस ने आईईडी बनाने के उपकरण समेत भारी मात्रा में हथियार एवं विस्फोटक सामग्रियां बरामद की हैं। बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि ग्राम कन्हाईगुड़ा के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर कोंटा थाने से एसटीएफ एवं डीएफ का संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।
मौके से दो वर्दीधारी नक्सलियों का शव बरामद किया गया है, जिनकी शिनाख्त मड़कम नंदा एसीएम रेंक का मेम्बर एवं सोढ़ी गंगा प्लाटून नंबर 4 का मेम्बर के रूप में की गयी है। 
घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान अत्याधुनिक हथियार ग्रेनेड लांचर, भरमार बंदूक, एयर गन, आईईडी बनाने के उपकरण, जिलेटीन, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पि_ïू, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही जगदलपुर जिला पुलिस ने उड़ीसा सीमा के तिरिया जंगल में 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। बस्तर में भरी बरसात में पुलिस के आपरेशन एवं आक्रामक कार्रवाईयों से नक्सलियों के हौसले पस्त हुए हैं।

From around the web