तलाक के 2 साल बाद पति ने महिला को निकाह हलाला के लिए किया मजबूर!

 
तलाक के 2 साल बाद पति ने महिला को निकाह हलाला के लिए किया मजबूर!
सहारनपुर जिले से ट्रिपल तलाक और हलाला से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया कि उसके पति न पहले तो उसे ट्रिपल त’लाक दिया और अब ह’लाला द्वारा फिर से निकाह करने को मजबूर कर रहा है।

महिला जिसका नाम राबिया राव है ने आरोप लगाया है कि उसका पति उसकी शादी अपने भाई या चाचा से कराने के लिए उस पर द’बाव बना रहा है। इसे लेकर महिला ने जिलाअध्यक्ष के पास शि’कायत दर्ज कराई है। मामले में डीएम द्वारा मा’मला दर्ज किया गया है।

राबिया ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मा’मले में मदद के लिए पत्र लिखा है। मैं अपने मामले को लेकर कानपुर में मुख्यमंत्री से भी मिली थी, लेकिन मैं अभी भी न्याय पाने के लिए संघर्ष कर रही हूं।”….”मैंने 2016 में शादी की और मेरे पति ने मुझे 2017 में ट्रिपल तलाक दे दिया।

बाद में, उसने मुझे निकाह हलाला के लिए मजबूर किया। मुझे उसके भाई या उसके चाचा से शादी करने के लिए मजबूर किया गया। मुझे लगता है कि यह मेरे पति द्वारा एक सुनियोजित साजिश है।”

सहारनपुर जिले के डीएम आलोक पांडे ने बताया कि “हमने इस मा’मले में एक प्रा’थमिकी दर्ज की है और हमने धारा 164 के तहत राबिया का बयान दर्ज किया है। राबिया के पति ने उसे अपने 50 वर्षीय चाचा या अपने 25 वर्षीय भाई से शादी करने के लिए म’जबूर किया।”

पुलिस के अनुसार, राबिया का पति उसे शारीरिक रूप से परेशान करता था और जब वह अपने ससुराल वालों से शादी करने से इनकार करती थी तो वह उसका यौ’न शो’षण करता था।

राबिया ने अधिकारियों से अपने पति के खिलाफ त्वरित और कड़ी का’र्रवाई करने का अनुरोध किया है। वह राबिया की तरह हर उस महिला के लिए ल’ड़ रही हैं, जो न्याय पाने के लिए सं’घर्ष कर रही है।

From around the web