जवानों की हत्या और बस जलाने वाले 3 नक्सली हुए गिरफ्तार

 
जवानों की हत्या और बस जलाने वाले 3 नक्सली हुए गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला पुलिस ने अगल-अलग थाना क्षेत्रों में दबिश देकर पुलिस जवानों की हत्या और यात्री बस जलाने की घटनाओं में शामिल 3 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि थाना पामेड़ और एसटीएफ की संयुक्त पार्टी ने मुखबिर की सूचना पर तोंगगुड़ा में हुए पुलिस जवानों की हत्या के आरोपी कवासी कोसा को धर्मावरम जिड़पल्ली के जंगल में एरिया डॉमिनेशन के दौरान पकडऩे में सफलता हासिल की है। कवासी कोसा पामेड़ एरिया कमेटी में सदस्य के तौर पर काम करता था।
एक अन्य कार्रवाई में थाना बेदरे से पुलिस बल एरिया डोमिनेशन एवं फरार आरोपी व वारन्टी पतासाजी पर मुरकीनार हूरेनार की ओर रवाना किया गया था, जिसने मुरकीनार-हुर्रेनार के मध्य जंगल से एक स्थायी वारन्टी  हिड़मू वेट्टी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है, जिस पर थाना -बेदरे में 2 स्थायी वारन्ट लंबित हंै। हिड़मू दिनांक 14 सितंबर 2012 को थाना कुटरू के सहायक आरक्षक को चाकू से गला काटकर हत्या करने के प्रयास तथा इसी दिन ही करकेली नाला पुलिया के पास थाना बेदरे के एसएएफ के आरक्षक को पिकअप वाहन से उतार कर हत्या करने में शामिल रहा है।
उन्होंने बताया कि थाना बेदरे पुलिस ने गश्त सर्चिंग के दौरान ग्राम करकेली के जंगल में एक नक्सली राजू बेंडजा को धर दबोचा है। राजू बेडजा 07 जून 2019 को जगदलपुर से फरसेगढ़ जाने वाली जय भवानी बस की आगजनी में शामिल रहा है। 

From around the web