कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, मचा हड़कंप

 
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, मचा हड़कंप
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर रेलवे स्टेशन पर आज सुबह एक ट्रेन बेपटरी हो गई। जानकारी के मुताबिक प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर कानपुर-लखनऊ एलसी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटरी से उतरने के बाद ट्रेन ने स्टेशन की बाउंड्री को भी तोड़ दिया। हालांकि इस हादसें में किसी के भी हताहत होने की बात सामने नहीं आई है।
इस घटना के बाद स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी हरकत में आ गए हैं। अधिकारी फिलहाल मौके पर हैं और ट्रेन को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। इसके चलते कुछ ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ है।
मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों का कहना है कि आज सुबह कानपुर-लखनऊ मेमू लखनऊ से कानपुर आ रही थी। कानपुर स्टेशन पर पटरी चेंज करते समय ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे के दौरान स्टेशन की बाउंड्री के कई पिलर टूट कर गिए। इसके बाद हड़कंप मच गया। यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन में लखनऊ से कानपुर आने वाले यात्री सवार थे। ट्रेन की रफ्तार धीमी होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से अन्य ट्रेनों का संचालन प्रभावित है। कानपुर-लखनऊ मेमू को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। मौके पर रेलवे के टेक्निकल स्टॉफ की टीम पहुंच गई है।

From around the web