नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में 4 विदेशी गिरफ्तार

 
नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में 4 विदेशी गिरफ्तार
नई दिल्ली। एनसीबी ने नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में राष्ट्रीय राजधानी में दो महिलाओं समेत चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। स्वापक औषधि नियंत्रण ब्यूरो (एनसीपी) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यहां सप्ताहांत में दो अलग-अलग अभियान चलाए गए।

अधिकारियों ने बताया कि पहले मामले में, वेनेजुएला की एक महिला को 25 मई को अदीस अबाबा से यहां आने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि महिला ने कोकीन से भरे 65 कैपसूल निगल लिए थे जो चिकित्सकीय प्रक्रिया के बाद उसके पास से बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस पास उसके संपर्कों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। दूसरे मामले में, एनसीबी की दिल्ली जोनल इकाई ने मुंबई से ट्रेन के जरिए यहां आई यूगांडा की एक महिला को गिरफ्तार किया। महिला मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के लिए काम करती थी।

उसने जांच के दौरान अपने दो नाइजीरियाई सहयोगियों के बारे में खुलासा किया जिन्हें बाद में पांच किलोग्राम हेरोइन, ढाई किलोग्राम कोकीन और 55 ग्राम एमफिटेमीन के साथ गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों को स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ नियंत्रण एवं रोकथाम अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। मामले की आगे की जांच जारी है।

From around the web