ऑटो में छूटे हार्ट पेशेंट बूढी मां के 4 लाख रुपए, ऑटो ड्राइवर ने घर आकर लौटाए

 
ऑटो में छूटे हार्ट पेशेंट बूढी मां के 4 लाख रुपए, ऑटो ड्राइवर ने घर आकर लौटाए
गुजरात के अहमदाबाद आईं राजस्‍थान के जोधपुर की रहने वाली हार्ट पेशंट प्रेमलता गहलोत के 4 लाख रुपए एक ऑटो रिक्‍शा में छूट गया।

जिंदगीभर की बचत गंवा देने पर प्रेमलता के होश उड़ गए लेकिन थोड़ी ही देर बाद उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ऑटो रिक्‍शा चालक नंजी नयी उनके पास पहुंचे और सारा पैसा लौटा दिया।

इस पैसे से प्रेमलता अपने हार्ट का ऑपरेशन कराने वाली थीं। इससे पहले प्रेमलता और उनके पति धर्मनारायण मंगलवार सुबह रानिप एसटी बस डिपो पहुंचे। यहां से उन्‍होंने एक निजी अस्‍पताल के लिए ऑटो रिक्‍शा लिया। इस बुजुर्ग दंपती ने नंजी को थलतेज के किसी सस्‍ते होटेल ले चलने के लिए कहा। थलतेज के नजदीक दोनों लोग नाश्‍ते के लिए उतरे।

इसके बाद वे अपने होटेल चले गए। इस बीच प्रेमलता अपना पैसों से भरा बैग होटेल में ही भूल गईं। प्रेमलता कहती हैं, ‘जब मुझे बैग की याद आई तो दिल बैठ गया। हम ड्राइवर की तलाश में आसपास गए और बाद में वस्‍तरपुर पुलिस स्‍टेशन पहुंचे।’ उधर, नयी जब अपने ऑटो रिक्‍शा की सफाई कर रहे थे, तब उन्‍होंने बैग देखा।’

नंजी ने बताया कि उन्‍होंने कभी इतना कैश नहीं देखा था, इसलिए उनका दिल धड़कने लगा। इसके बाद नंजी को याद आया कि बुजुर्ग दंपती का यह पैसा हो सकता है। नंजी अपने बेटे और दामाद के साथ वस्‍तरपुर पुलिस स्‍टेशन पहुंचे जहां बुजुर्ग दंपती पैसे मिलने की आस में बैठे हुए थे। नंजी ने उनका पैसा लौटा दिया।

From around the web