विषाक्त भोजन से 40 छात्राएं बीमार, अस्पताल में भर्ती

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

विषाक्त भोजन से 40 छात्राएं बीमार, अस्पताल में भर्ती

रायबरेली जिले में रैन गांव में स्थित जयप्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय (आश्रम पद्धति विद्यालय) में मंगलवार की सुबह भोजन करने के बाद 40 छात्राएं बीमार हो गईं। आनन-फानन में छात्राओं को अस्पताल भेजा गया। सूचना पर डीएम नेहा शर्मा अस्पताल पहुंचीं और बच्चो


विषाक्त भोजन से 40 छात्राएं बीमार, अस्पताल में भर्ती
रायबरेली जिले में  रैन गांव में स्थित जयप्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय (आश्रम पद्धति विद्यालय) में मंगलवार की सुबह भोजन करने के बाद 40 छात्राएं बीमार हो गईं। आनन-फानन में छात्राओं को अस्पताल भेजा गया।

सूचना पर डीएम नेहा शर्मा अस्पताल पहुंचीं और बच्चों के स्वास्थ्य का हाल लिया। उन्होंने स्कूल पहुंचकर खाद्य पदार्थों के नूमने भी भराए। डीएम ने इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू करा दी है।

रैन गांव में समाज कल्याण विभाग की ओर से जयप्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय संचालित है। इसमें कक्षा 6 से 12 तक की करीब 350 छात्राएं अध्यनरत हैं। विद्यालय आवासीय है। मंगलवार की सुबह 10 बजे छात्राओं को भोजन में राजमा, चावल तथा रोटी दी गई।

खाना खाने के एक घंटे बाद से ही छात्राओं के पेट में तेज दर्द शुरू हो गया। सभी छात्राएं दर्द से छटपटाने लगीं। एक साथ इतने बच्चों के पेट में दर्द को देखकर विद्यालय प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। इसकी सूचना विद्यालय प्रशासन ने  उच्चाधिकारियों को दी।

108 एंबुलेंस से सभी छात्राओं को बछरावां सीएचसी में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से बीमार 15 छात्राओं को जिला अस्पताल भेज दिया गया।